Advertisment

Virat Kohli: विराट कोहली के करियर में सिर्फ एक कमी है, संन्यास के पहले पूरी करें, पाकिस्तानी दिग्गज का बयान

Virat Kohli : भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को फाइनल में हराकर टी 20 विश्व कप 2024 का खिताब जीता था. भारत की जीत में विराट कोहली की बड़ी भूमिका रही थी. फाइनल में उन्होंने 76 रन की पारी खेली थी.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Virat Kohli

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को फाइनल में हराकर टी 20 विश्व कप 2024 का खिताब जीता था. भारत की जीत में विराट कोहली की बड़ी भूमिका रही थी. फाइनल में उन्होंने 76 रन की पारी खेली थी. टीम इंडिया को चैंपियन  बनाने के बाद कोहली ने टी 20 से संन्यास की घोषणा कर दी थी. कोहली के करियर का यह पहला टी 20 विश्व कप था.

Advertisment

वे 2011 में वनडे और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली टीम इंडिया के सदस्य रहे हैं. इस तरह सीमित ओवरों के सभी खिताब विराट जीत चुके हैं. वहीं बल्लेबाजी के अधिकांश रिकॉर्ड भी उनके नाम दर्ज हैं. विराट कोहली अपनी खेल की वजह से दुनियाभर में काफी लोकप्रिय हैं. पाकिस्तान में भी उनकी लोकप्रियता किसी भी पाकिस्तानी क्रिकेटर से ज्यादा है. अब पाकिस्तान को विश्व कप दिलाने वाले कप्तान ने उनपर बड़ा बयान दिया है. 

कोहली के करियर में सिर्फ एक कमी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और टीम को टी 20 विश्व कप 2009 का खिताब दिलाने वाले यूनिस खान ने विराट कोहली पर बड़ा बयान दिया है.  उन्होंने कहा कि, विराट कोहली को चैंपियंस ट्ऱॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान जरुर आना चाहिए. यह हम सभी की इच्छा है. मुझे लगता है कि विराट कोहली के करियर में सिर्फ यही कमी रह गई है कि वे पाकिस्तान का दौरा करें और रन बनाएं.

इन दिग्गजों ने भी दिया था बयान

यूनिस खान से पहले शाहिद अफरीदी ने भी कहा था कि वे चाहेंगे कि विराट कोहली पाकिस्तान आएं. पाकिस्तान में उन्हें इतना प्यार मिलेगा कि वे भारत में मिलने वाले प्यार को भूल जाएंगे. वहीं वसीम अकरम ने भी भारतीय टीम से चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान आने की अपील की थी. बता दें कि बीसीसीआई की तरफ से आईसीसी को अबतक कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है कि भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं.   

 

यह भी पढ़ें-  ICC Champions Trophy 2025: आईसीसी की सालाना बैठक में पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका

Virat Kohli pakistan younis khan ICC Champions Trophy 2025
Advertisment
Advertisment