Advertisment

CWG 2022: लॉन बाउल्स में भारत ने सिल्वर किया अपने नाम, फाइनल में आयरलैंड से मिली हार

Commonwealth Games 2022: भारतीय पुरुष टीम सुनील बहादुर (लीड), नवनीत सिंह (दूसरे), चंदन कुमार सिंह (तीसरे) और दिनेश कुमार (स्किप) ने शानदार प्रदर्शन कर सिल्वर मेडल अपने नाम किया है.

author-image
Satyam Dubey
एडिट
New Update
Indian Lawn Bowles Team

Indian Lawn Bowles Team ( Photo Credit : File Photo)

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय खिलाड़ियों (Indian Players) ने बेहतरीन प्रदर्शन कर अब तक कुल 28 पदक जीतने में सफलता हासिल की है. भारत ने लॉन बाउल्स प्रतिस्पर्धा में दूसरा मेडल जीत लिया है. भारतीय पुरुष टीम  सुनील बहादुर (लीड), नवनीत सिंह (दूसरे), चंदन कुमार सिंह (तीसरे) और दिनेश कुमार (स्किप) ने शानदार प्रदर्शन कर सिल्वर मेडल (Silver Medal) अपने नाम किया है. 

Advertisment

आपको बता दें कि भारतीय टीम पुरुषों (Indian men's team) के चौथे फाइनल में उत्तरी आयरलैंड से 5-18 से हारी. जिस वजह से भारतीय टीम को दूसरे पायदान से पर रहना पड़ा. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022  (Commonwealth Games 2022) में भारत ने लॉन बाउल्स (Lawn Bowls) प्रतिस्पर्धा में दूसरा मेडल अपने नाम किया. प्रतिस्पर्धा में अब तक भारतीय पुरुष चौकों का अभियान शानदार रहा है. भारत ने क्वार्टर फाइनल में कनाडा (Canada) को 14-12 से हराया. वहीं सेमीफाइनल में 13-12 से जीत के साथ इंग्लैंड से अपनी हार का बदला लिया. 

भारत (India) ने आज कई खेलों में मेडल जीतने में सफलता हासिल की है. इतन ही नहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women's Cricket Team) ने आज सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है. टीम इंडिया (Team India) की जीत में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने अहम भूमिका निभाई. स्मृति मंधाना ने आज के मुकाबले में भी अर्धशतकीय पारी खेली है. 

यह भी पढ़ें: CWG 2022: पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल का टिकट किया पक्का, इस तरीके से गोह को हराया

Advertisment

भारत (India) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में अब तक कुल 29 मेडल जीता है. भारत (India) ने अब तक 9 गोल्ड मेडल, 11 सिल्वर मेडल और 9 ब्रॉन्ज मेडल जीतने में सफलता हासिल की है. मेडल टैली की बात करें तो भारत पांचवें पायदान पर काबिज है. पहले पायदान पर 146 मेडल के साथ ऑस्ट्रेलिया (Australia), 134 मेडल के साथ दूसरे पायदान पर इंग्लैंड, 73 मेडल के साथ तीसरे पायदान पर कनाडा (Canada), 42 मेडल के साथ चौथे पायदान पर न्यूजीलैंड (New Zealand) है.  

CWG 2022 cwg news india lawn bowls team Commonwealth Games 2022 lawn bowls india medal india cwg medal
Advertisment
Advertisment