Advertisment

ICC Chairman: जय शाह का अगला आईसीसी अध्यक्ष बनना तय, इन दो बड़े क्रिकेट बोर्ड का मिला समर्थन

ICC Chairman: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह का अगला आईसीसी अध्यक्ष बनना तय लग रहा है. जय शाह को दो बड़े क्रिकेट बोर्ड का समर्थन भी मिल चुका है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Cricket Australia and England Cricket board support Jay Shah for next ICC Chairman

ICC Chairman: जय शाह का अगला आईसीसी अध्यक्ष बनना तय, इन दो बड़े क्रिकेट बोर्ड का मिला समर्थन (Image- Social Media)

Jay Shah set to be next ICC Chairman: ग्रेग बार्कले के अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अगले अध्यक्ष पद के चुनाव से अपना नाम वापस लेने के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह के अध्यक्ष पद पर काबिज होने का रास्ता लगभग साफ हो गया है. हालांकि इस मुद्दे पर फिलहाल जय शाह और आईसीसी दोनों की तरफ से इस मुद्दे पर कोई बयान नहीं आया है लेकिन रिपोर्टों के मुताबिक 35 वर्षीय शाह आईसीसी के सबसे युवा अध्यक्ष बनने की राह में सबसे आगे चल रहे हैं.आईसीसी के अगले अध्यक्ष पद के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 27 अगस्त है. जय शाह कभी भी इस पद के लिए नामांकन कर सकते हैं. 

Advertisment

इन दो बड़े क्रिकेट बोर्ड का मिला समर्थन

द एज की खबर के मुताबिक, आईसीसी के अगले अध्यक्ष के लिए जय शाह को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड का समर्थन मिल चुका है.साथ ही और भी कई बोर्ड का समर्थन शाह को मिला है. बीसीसीआई के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड सबसे मजबूत क्रिकेट बोर्ड माने जाते हैं. ऐसे में उनका समर्थन मिलना कहीं न कहीं जय शाह के अध्यक्ष बनने की प्रक्रिया को और आसान बना देगा. बता दें कि ग्रेग बार्कले का कार्यकाल 30 नवंबर को समाप्त होगा. बार्कले का ये लगातार दूसरा कार्यकाल है. 

सबसे युवा आईसीसी अध्यक्ष हो सकते हैं शाह

जय शाह अगर आईसीसी के अध्यक्ष बनते हैं तो वे इस संस्था के सबसे युवा अध्यक्ष होंगे. 35 साल के शाह ने क्रिकेट प्रशासन में अपना सफर 2009 में शुरु हुआ था. तब वे अहमदाबाद क्रिकेट एसोसिएशन में कार्यकारी सदस्य बने थे. 2013 में गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन में वे संयुक्त सचिव बने थे. 2015 में वे बीसीसीआई के वित्त और मार्केटिंग कमेटी में आए. 2019 में वे बीसीसीआई के सचिव बने, 2022 में फिर से इस पद पर चुने गए.2021 से वे एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष रहे हैं.

ये भी पढ़ें-  वैसी पारी आज तक नहीं देखी, विराट कोहली के खौफ से अब तक बाहर नहीं आ सके हैं शाहीन अफरीदी

ICC Chairman Election Jay Shah ICC Chairman ICC
Advertisment
Advertisment