Advertisment

Government Job के Exam में पूछा गया T20 World Cup 2024 से जुड़ा सवाल, जवाब देने में छूट जाएगा पसीना

Cricket Question in Government Job Exam: एक सरकारी जॉब के एग्जाम में क्रिकेट से जुड़ा एक सवाल पूछा गया है. हालांकि इसका जवाब देनें में काफी लोगों का पसीना छूट जाएगा.

author-image
Roshni Singh
New Update
Virat Kohli

Cricket Question in Odisha MTS Exam Jasprit Bumrah: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से जुड़ी एक फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. दरअसल ओडिशा में सरकारी नौकरी के लिए करवाए गए मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS Exam) के एग्जाम में क्रिकेट से जुड़ा सवाल पूछा गया. जिसका सीधा संबंध टी20 वर्ल्ड कप 2024 और जसप्रीत बुमराह से है.

Advertisment

दरअसल सवाल यह था कि हाल में खेला गया टी20 वर्ल्ड कप में 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का अवॉर्ड किसे दिया गया था. जिसके लिए 4 विकल्प दिए गए थे, जिसमें सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव के नाम शामिल था. इसका जवाब है जसप्रीत बुमराह.

क्या है सही जवाब?

यूएसए और वेस्टइंडीज के सह मेजबानी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) बने थे. उन्होंने 8 मैचों में कुल 15 विकेट अपने नाम किए थे. हालांकि वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा लेने वाले गेंदबाज नहीं थे, लेकिन क्योंकि उन्होंने महज 4.17 का इकॉनमी रेट से रन दिए थे जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का अवॉर्ड दिया गया. T20 World Cup 2024 में सबसे अधिक विकेट चटकाने के मामले में भारत के अर्शदीप सिंह और अफगानिस्तान के फजल हक फारुकी 17 विकेटों के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर रहे थे.

सवालों के 4 विकल्पों में सूर्यकुमार यादव भी शामिल रहे, जिन्होंने 8 मैचों में 2 अर्धशतक की मदद और 28.42 के औसत से कुल 199 रन बनाए थे. वहीं कुलदीप यादव भी विकल्पों में मौजूद थे जिन्होंने अहम मौके पर टीम इंडिया के लिए विकेट चटकाया. हालांकि 5 मैचों में 10 विकेट ही ले सके थे.

विराट कोहली भी इस विकल्प में शामिल थे, जो पूरे टूर्नामेंट के दौरान रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखे, लेकिन फाइनल में उन्होंने भारत के लिए मैच वीनिंग पारी खेली थी. फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोहली ने 76 रन की पारी खेलकर भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया. टूर्नामेंट के फाइनल मैच से पहले उन्होंने सभी मैचों में मिलाकर महज 75 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें:  IPL में इन 11 पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने मचाया है धमाल, लेकिन पहले सीजन के बाद नहीं मिला कभी मौका

यह भी पढ़ें:  पत्नी के आगे टीम इंडिया के इस दिग्गज क्रिकेटर की एक नहीं चलती, मैच छोड़कर करना पड़ा था ये काम

T20 WORLD CUP 2024 Virat Kohli jasprit bumrah
Advertisment