Advertisment

रोमांचक हुआ भारतीय महिला टीम कोच का चयन, अब 2011 विश्व कप जिताने वाले इस दिग्गज ने किया आवेदन

इनके अलावा इस पद के लिए अतुल बेडाडे, डेविड जॉनसन, राकेश शर्मा, ओवैश शाह, दिमित्री मास्करेनहास, डॉमिनिक थॉरनेली, गार्गी बनर्जी, विद्युत जयसिम्हा, रमेश पोवार, कोलिन सिलर और डेव वॉटमोर ने भी ओवदन किया है.

author-image
vineet kumar1
एडिट
New Update
रोमांचक हुआ भारतीय महिला टीम कोच का चयन, अब 2011 विश्व कप जिताने वाले इस दिग्गज ने किया आवेदन

रोमांचक हुआ भारतीय महिला टीम कोच का चयन, अब 2011 विश्व कप जिताने वाले इस दिग्गज ने किया आवेदन

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच की चयन प्रक्रिया दिन पर दिन रोमांचक होती जा रही है. महिला टीम के कोच का चयन करने के लिए सीओए ने एड-हॉक समिति का गठन किया है जिसमें पूर्व क्रिकेटर्स कपिल देव, अंशुमन गायकवाड और शांता रंगास्वामी को शामिल किया गया है. इस पद के लिए अब तक तीन बड़े खिलाड़ियों के नाम आ चुके हैं. पूर्व भारतीय खिलाड़ी मनोज प्रभाकर और दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी हर्षेल गिब्स के बाद 2011 में भारतीय पुरुष टीम को विश्व कप जिताने वाले गैरी कर्स्टन ने भी इस पद के लिए आवेदन किया है, जिसके बाद यह चयन और मजेदार हो गया है.

Advertisment

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार गैरी कर्स्टन ने महिला टीम के हेड कोच के पद के लिए आवेदन किया है.

इनके अलावा इस पद के लिए अतुल बेडाडे, डेविड जॉनसन, राकेश शर्मा, ओवैश शाह, दिमित्री मास्करेनहास, डॉमिनिक थॉरनेली, गार्गी बनर्जी, विद्युत जयसिम्हा, रमेश पोवार, कोलिन सिलर और डेव वॉटमोर ने भी ओवदन किया है. हालांकि इन सभी दावेदारों में से गैरी कर्स्टन को सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा हैं.

और पढ़ें: IND vs AUS 2nd Test Live Day 2: विराट कोहली ने लगाया 20वां अर्धशतक, भारत के 100 रन पूरे

Advertisment

गौरतलब है कि नए कोच के लिए उम्मीदवारों के इंटरव्यू 20 दिसम्बर को लिए जाएंगे.

आपको बता दें कि इस मुद्दे को लेकर प्रशासकों की समिति (सीओए) के सदस्यों विनोद राय और डियाना इडुल्जी के बीच तनातनी चल रही है. जहां एक ओर इडुल्जी भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रमेश पोवार को वापस उनके पद पर बनाए रखने की अपील कर रही हैं, वहीं राय इस मामले में उनसे सहमत नहीं हैं.

उल्लेखनीय है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच पद पर रमेश पोवार का कार्यकाल 30 नवम्बर को समाप्त हो गया था और इसके बाद बीसीसीआई ने पोवार के करार को बढाने में रुचि नहीं दिखाई, जिसके बाद यह नया विवाद खड़ा हो गया था.

Advertisment

और पढ़ें: भारतीय महिला टीम के कोच पद पर रमेश पवार ने किया फिर से आवेदन, बताया आखिर क्या है वजह

इससे पहले रमेश पोवार महिला टीम के कोच के रूप में नियुक्त थे, लेकिन मिताली राज के साथ हुए विवाद के बाद उनका कार्यकाल नहीं बढ़ाया गया. पोवार का कार्यकाल 30 नवंबर को समाप्त हो गया था, जिसके बाद बीसीसीआई ने उनके करार को बढ़ाने में रुचि न दिखाते हुए नए कोच के लिए विज्ञापन जारी कर दिए. इसी के तहत अन्य उम्मीदवारों के साथ पोवार ने भी आवेदन दिया है.

Source : News Nation Bureau

Cricket Smriti Mandhana Indian women cricket team Harmanpreet Kaur Mithali Raj gary kirsten Ramesh Powar bcci
Advertisment
Advertisment