Advertisment

3TC CUP : एबी डीविलियर्स ने 24 गेंद पर 61 रन बनाकर मचाई सनसनी

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व अब्राहम डीविलियर्स ने एक बार फिर से दिखाया है कि क्यों उन्हें दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक माना जाता है.

author-image
Pankaj Mishra
एडिट
New Update
AB de Villiers

AB de Villiers एबी डिविलियर्स( Photo Credit : आईएएनएस )

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व अब्राहम डीविलियर्स (Abraham de Villiers) ने एक बार फिर से दिखाया है कि क्यों उन्हें दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) ने अपनी विस्फोटक पारी के दम पर यहां सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर 3टीसी सॉलीडेरिटी (3 TC Solidarity Match) मैच में शनिवार को अपनी टीम ईगल्स (Eagles) को स्वर्ण पदक जिताने में अहम योगदान दिया. अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके डीविलियर्स ने लंबे समय बाद मैदान पर वापसी की. उन्होंने ईगल्स टीम की कप्तानी करते हुए महज 21 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और 24 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेली.

Advertisment

यह भी पढ़ें ः MS Dhoni नहीं जा पाएंगे UAE, लेकिन क्‍यों, जानिए यहां

एबी डीविलियर्स की पारी के दम पर ईगल्स ने 12 ओवर में 160 रन बनाए. पहले हाफ में काइट्स ने जहां एक विकेट के नुकसान पर 58 रन बनाए तो किंगफिशर्स ने दो विकेट पर 56 रन जोड़े, इस तरह किंग्सफिशर्स दूसरे हाफ में नहीं पहुंच पाई और दूसरा हाफ ईगाल्स और काइट्स के बीच खेला गया. पहले हाफ में सर्वाधिक रन बनाने के कारण डीविलियर्स की टीम ने दूसरे दौर में पहले बल्लेबाजी की और तीन विकेट के नुकसान पर 94 रन बनाए. इस तरह से 12 ओवर में ईगल्स का कुल स्कोर चार विकेट पर 160 रन हुआ. एडेन मार्करम ने 70 रन की पारी खेली. लक्ष्य का पीछा करने उतरी काइट्स की टीम कुल 12 ओवर में तीन विकेट पर 138 रन ही बना पाई. इस तरह ईगल्स ने जहां स्वर्ण पदक अपने नाम किया तो वहीं, काइट्स की टीम को रजत पदक संतोष करना पड़ा जबकि किंग्सफिशर्स की टीम को कांस्य पदक मिला.

Source : IANS

3TC Cup ab de villiers 3TC Solidarity Cup
Advertisment
Advertisment