Advertisment

टीम धोनी ने जब जोहान्सबर्ग में लहराया तिरंगा

9 साल पहले भारत ने पाकिस्तान का चटा दिया था धूल

author-image
kunal kaushal
एडिट
New Update
टीम धोनी ने जब जोहान्सबर्ग में लहराया तिरंगा

फाइल फोटो

एक तरफ जहां अभी भारत और पाकिस्तान के बीच आतंकी हमले को लेकर तनाव चल रहा है वहीं दूसरी तरफ तनाव को हल्का करने के लिए बीसीसीआई ने 9 साल पहले पाकिस्तान से  पहले टी-20 वर्ल्ड में भारत को मिली शानदार जीत के जश्न का ये वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

Advertisment

 9 साल पहले टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराकर टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का पहला खिताब अपने नाम कर लिया  था। 24 सितंबर 2007 को दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में हुए फाइनल मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 5 रनों से धूल चटा दिया था। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 157 रन बनाए जिसके जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 152 रन ही बना पाई।

Advertisment

पारी की शुरुआत करने आए ओपनर गौतम गंभीर ने 54 गेंद पर 75 रनों की शानदारी पारी खेली थी। आखिरी ओवर में जोगिंदर शर्मा की गेंद पर छक्का मारने के चक्कर में पाकिस्तान के बल्लेबाज मिस्बाह-उल-हक थर्ड मैन में खड़े एस श्रीसंत को कैच थमा बैठे जिसके बाद मैदान के साथ ही पूरे देश में जीत का जश्न मनाया जाने लगा। इसी पल को याद करते हुए बीसीसीआई ने 9 साल बाद भारतीय टीम की जश्न का ये वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है।

देश को पहला टी 20 वर्ल्ड कप जिताने वाले भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ही थे जिन पर फिल्म धोनी द अनटोल्ड स्टोरी भी बनी है।

Advertisment

धोनी पर बनी ये फिल्म 30 सितंबर को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी जिसमें अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत धोनी की भूमिका में नजर आएंगे। इस फिल्म में एक बार फिर आप 2007 की जीत वाले उस पल का लुत्फ उठा पाएंगे।

Cricket MS Dhoni t20 world cup 2007 pakistan bcci
Advertisment
Advertisment