Advertisment

मिस्टर 360 ने बताया कि कौन है दुनिया का बेस्ट फिनिशर, नाम जानकर खुश हो जाएंगे आप

AB de villiers on MS Dhoni:  मैदान पर कोई ऐसा शॉट नहीं है जहां पर ये खिलाड़ी खेल ना पाए, कोई ऐसा छोर नहीं है जहां पर गेंद ना जा पाए, कोई ऐसा गेंदबाज नहीं है जो उससे ना डरता हो, जी हां, हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह मिस्टर 360 है.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
ab de villiers ms dhoni is big finisher in odi cricket history

ab de villiers ms dhoni is big finisher in odi cricket history ( Photo Credit : Twitter)

AB de villiers on MS Dhoni:  मैदान पर कोई ऐसा शॉट नहीं है जहां पर ये खिलाड़ी खेल ना पाए, कोई ऐसा छोर नहीं है जहां पर गेंद ना जा पाए, कोई ऐसा गेंदबाज नहीं है जो उससे ना डरता हो, जी हां, हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह मिस्टर 360 है. यानी हर एक क्रिकेट के उसे पहलू में फिट होता है जहां से क्रिकेट की परिभाषा शुरू होती है. अब आप समझ ही गए होंगे हम किसकी बात कर रहे हैं. हम बात कर रहे हैं एबी डिविलियर्स यानी दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान की. आज एबी का जिक्र क्यों? वो इसलिए क्योंकि एबी ने बताया है कि उनकी नजर में दुनिया का सबसे बेस्ट फिनिशर कौन है.

Advertisment

इस बड़े खिलाड़ी के फैन हैं एबी डिविलियर्स

दरअसल एबी डिविलियर्स जिस फिनिशर को मानते हैं उसका नाम है महेंद्र सिंह धोनी. डिविलियर्स का कहना है कि धोनी उनके रोल मॉडल रहे हैं. जब भी मुश्किल में भारत फंसता था तो धोनी बड़ी आसानी से मैच को निकाल कर ले जाते थे, जैसे कि कुछ हुआ ही नहीं था. साल 2011 वर्ल्ड कप के बारे में डिविलियर्स बात करते हुए कहते हैं कि, 'वह समय जब श्रीलंका टीम इंडिया को हराने के लिए तैयार थी, लगातार तीन विकेट गिर चुके थे, मुश्किल समय लग रहा था, उस समय में भी धोनी ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए कूल दिमाग से टीम को 29 साल बाद विश्व विजेता बना दिया'.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN : मैदान पर खिलाड़ियों को पानी पिलाने आए Virat Kohli, किया कुछ ऐसा कि हो गया वायरल, Video

Advertisment

धोनी एक ऐसे कप्तान जो खुद के साथ दूसरों को खिलाते हैं

'धोनी एक खिलाड़ी नहीं, धोनी एक एक वो कप्तान रहे हैं जो खुद के खेल के साथ दूसरे खिलाड़ी को भी खिलाते हैं. यानी अगर मुश्किल में टीम है तो खुद पर नियंत्रण तो रखते ही हैं, साथ में दूसरे छोर पर मौजूद बल्लेबाज को बताते हैं कि करना क्या है. इसलिए मैं उनका बहुत बड़ा फैन हूं.' डिविलियर्स की बात माने तो यह सही भी है, क्योंकि अभी तक विश्व में जितने भी फिनिशर देखे गए हैं उसमें धोनी नंबर एक पर हैं. चाहे औसत की बात करें या फिर रन बनाने के मामले की, धोनी का कोई सानी नहीं है.

Source : Sports Desk

ab de villiers news ab de villiers on ms dhoni ab de villiers MS Dhoni updates ms dhoni news ms dhoni news in hindi
Advertisment
Advertisment