Advertisment

टेस्ट टीम में ना चुने जाने पर Abhimanyu Easwaran का रिएक्शन वायरल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार के बाद ईश्वरन को अगले ओपनर के तौर पर देखा जा रहा था.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
abhimanyu easwaran reaction on not being selected

abhimanyu easwaran reaction on not being selected( Photo Credit : Twitter)

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टेस्ट और वनडे टीम का ऐलान किया जा चुका है. टेस्ट टीम में चयनकर्ताओं ने एक बार फिर से सरफराज खान को नजरअंदाज किया. सरफराज की लगातार की जा अनदेखी पर भारतीय फैंस और क्रिकेट के कई जानकारों का गुस्सा भी फूटा. हालांकि सरफराज खान के अलावा नाम ऐसा भी रहा जिस पर चयनकर्ताओं ने फिर से कोई ध्यान नहीं दिया. दरअसल हम बंगाल के युवा ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन की बात कर रहे हैं. अभिमन्यु घरेलू क्रिकेट में लगातार रनों का अंबार लगा रहे हैं, वेस्टइंडीज दौरे पर उनके टीम में चुना जाने की उम्मीद भी जताई जा रही थी कि लेकिन सेलेक्टर्स ने उनके नाम पर विचार तक ना किया. 

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार के बाद ईश्वरन को अगले ओपनर के तौर पर देखा जा रहा था. कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल के बाद अभिमन्यु तीसरे सलामी बल्लेबाज के लिए पहली पसंद माने जा रहे थे. हालांकि फैंस और खुद ईश्वरन के हाथों सिर्फ और सिर्फ मायूसी ही लगी.

अब टीम में ना चुने जाने के बाद अभिमन्यु ईश्वन का रिएक्शन सामने आया है. अपने एक बयान में ओपनिंग बल्लेबाज ने कहा, वेस्टइंडीज दौरे के लिए सेलेक्ट ना होने पर मेरा हौसला बिल्कुल भी नहीं टूटा है. मैं हार मानने वालों में से नहीं हूं. टीम इंडिया में जगह ना मिलने के बाद अभिमन्यु फिलहाल दलिप ट्रॉफी में खेल रहे हैं. दलिप ट्रॉफी में वह ईस्ट जोन के कप्तान है. 

आपकों बता दें कि 27 वर्षीय अभिमन्यु ईश्वन पहले कई विदेशी दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बन चुके हैं. उनको कई बार टेस्ट टीम में तीसरे ओपनर के तौर पर जगह मिली है. बांग्लादेश दौरे पर भी ईश्वरन को चोटिल रोहित शर्मा की जगह टीम में जगह भी मिली थी, लेकिन वहव डेब्यू नहीं कर सके. 

Advertisment

ईश्वरन पेशे से दाएं हाथ के बल्लेबाज है और घरेलू क्रिकेट में बंगाल का प्रतिनिधित्व करते हैं. वह बंगाल क्रिकेट टीम के कप्तान भी है. बंगाल के अलावा वह इंडिया ए का भी हिस्सा है. कई मौकों पर वह इंडिया ए की कप्तानी भी कर चुके हैं.

फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 87 मैचों में उनके नाम पर 48 की शानदार औसत से कुल 6556 रन दर्ज है. 5 दिन के खेल में वह अब तक 22 शतक और 26 अर्धशतक लगा चुके हैं. लिस्ट ए क्रिकेट में भी ईश्वरन ने 47 की औसत से 78 मुकाबलों में 3376 रन बनाए है, जिसमें 7 शतकीय पारी शामिल है. 

सरफराज खान को भारतीय टीम में ना चुनने पर बीसीसीआई की ओर से कहा गया था कि वह फिट नहीं है और उनको अपने बर्ताव में भी सुधार करना होगा. हालांकि अभिमन्यु को लेकर बोर्ड की ओर से कुछ नहीं कहा गया.

Advertisment

BY Akhil Gupta

Abhimanyu Easwaran
Advertisment
Advertisment