Advertisment

Abhishek Sharma Century : जो रोहित-कोहली नहीं कर सके वो अभिषेक शर्मा ने कर दिया, तूफानी शतक से तोड़े कई रिकॉर्ड

IND vs ZIM 2nd T20 Match : टीम इंडिया के ओपनर अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक जड़ा. अभिषेक ने 47 गेंदों पर अपनी सेंचूरी पूरी की.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
Abhishek Sharma T20I Century

Abhishek Sharma T20I Century( Photo Credit : Twitter)

Advertisment

Abhishek Sharma Century IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इसका दूसरा मुकाबला आज भी हरारे में खेला जा रहा है. भारत के युवा खिलाड़ी अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में ही शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ दिया है. उन्होंने 47 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. अभिषेक के इंटरनेशनल करियर का यह दूसरा टी20 मैच है. उन्होंने हरारे में अपनी तूफानी पारी के दम पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए. 

Advertisment

जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में टॉस जीतकर भारत पहले बल्लेबाजी करने उतरा. टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल और अभिषेक शर्मा ओपनिंग करने आए. गिल सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन अभिषेक ने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. अभिषेक ने 47 गेंदों पर 100 रन बनाए. इस दौरान 7 चौके और 8 छक्के लगाए.

रोहित-विराट भी नहीं कर पाए यह कारनामा

भारत के लिए जो काम रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज नहीं कर पाए वो कारनामा अभिषेक शर्मा ने किया है. अभिषेक ने अपने दूसरे ही टी20 मुकाबले में शतक लगाने का कारनामा है. उनसे पहले ये काम किसी भारतीय खिलाड़ी ने किया था.

Advertisment

भारत के लिए सबसे कम मैच खेलते हुए जड़ा पहला टी20 शतक

अभिषेक शर्मा भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में पहला शतक लगाने के लिए सबसे कम मैच खेले. इस मामले में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज भी पीछे छूट गए. भारत के लिए सबसे कम मैच खेलते हुए पहला टी20 शतक लगाने का रिकॉर्ड दीपक हुड्डा के नाम था. उन्होंने तीसरे मुकाबले में यह कारनामा किया था. लेकिन अभिषेक ने दूसरे ही मैच में यह कीर्तिमान हासिल कर लिया.

भारत के लिए टी20 में शतक लगाने वाले चौथे सबसे युवा खिलाड़ी बने अभिषेक 

Advertisment

भारत के लिए टी20 मैच में शतक लगाने वाले अभिषेक चौथे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं. वहीं इस लिस्ट में यशस्वी टॉप पर हैं. उन्होंने 21 साल और 279 दिन की उम्र में शतक लगाया था. जबकि शुभमन दूसरे नंबर पर हैं. सुरेश रैना तीसरे नंबर हैं. वहीं अभिषेक चौथे नंबर पर हैं. अभिषेक ने 23 साल और 307 दिन की उम्र में टीम इंडिया के लिए टी20 शतक जड़ा है.

Source : Sports Desk

sports hindi news india vs Zimbabwe abhishek sharma IND vs ZIM abhishek sharma century Abhishek Sharma century record Harare IND vs ZIM 2nd t20
Advertisment
Advertisment