Advertisment

Abhishek Sharma: 4 साल में 12 गुना बढ़ गई अभिषेक शर्मा की IPL कमाई, SRH से लेते हैं इतनी मोटी सैलरी

Abhishek Sharma: आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद से अभिषेक शर्मा को साल में कितनी सैलरी लेते हैं? आइए जानते हैं युवा खिलाड़ी की कमाई के बारे में...

author-image
Sonam Gupta
New Update
Abhishek Sharma Net Worth

Abhishek Sharma Net Worth( Photo Credit : Social Media)

Abhishek Sharma Net Worth: टीम इंडिया के स्टार युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा का नाम इस वक्त काफी चर्चा में है. हो भी क्यों ना अपने दूसरे ही T20I मैच में सेंचुरी लगाकर उन्होंने धमाका कर दिया है. अभिषेक ने जिम्बाब्वे के साथ खेले गए मुकाबले में 46 गेंदों पर सेंचुरी लगाई और भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. अभिषेक उन खिलाड़ियों में शुमार हैं, जो आईपीएल में चमकने के बाद इंटरनेशनल में आए. तो आइए आपको बताते हैं कि आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद इस खिलाड़ी को कितनी सैलरी देती है?

Advertisment

SRH के अहम खिलाड़ी हैं अभिषेक

अभिषेक शर्मा ने 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेलते हुए आईपीएल डेब्यू किया था. लेकिन फिर आईपीएल 2019 में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने साथ जोड़ लिया और तब से वह इसी टीम के साथ हैं. अब आलम ये हो चला है कि अभिषेक शर्मा सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार बल्लेबाज बन चुके हैं. उन्होंने आईपीएल 2023 में फ्रेंचाइजी के लिए 16 मैच खेले थे, जिसमें 204 की स्ट्राइक रेट से 484 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 2 सेंचुरी भी लगाई.

अभिषेक को SRH कितनी सैलरी देती है?

आईपीएल फेम अभिषेक शर्मा 2019 से ही सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं. अब यदि उनकी सैलरी की बात करें, तो 2019 में फ्रेंचाइजी ने इन्हें 55 लाख रुपये में खरीदा था और 3 साल तक उनकी सैलरी इतनी ही रही. लेकिन, फिर आईपीएल 2022 के लिए हुए मेगा ऑक्शन में हुए मेगा ऑक्शन में अभिषेक शर्मा को SRH ने 6 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदकर वापस अपने साथ किया था. हालांकि, युवा खिलाड़ी ने फ्रेंचाइजी के भरोसे को बरकरार रखा और लगातार टीम को प्रदर्शन करके दिया है. रिपोर्ट्स की मानें, तो अभिषेक की नेट वर्थ 12 करोड़ के करीब है.

अभिषेक ने दूसरे ही मैच में जड़ा शतक

भारतीय स्टार बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 6 जुलाई को अपना डेब्यू मैच खेला. उस मैच में वह खाता भी नहीं खोल पाए और जीरो पर आउट हो गए. लेकिन, फिर अभिषेक ने अगले ही मैच में वापसी की और दूसरे ही मैच में सेंचुरी लगा दी. उन्होंने 46 गेंदों पर शतक लगाया है. 

ये भी पढ़ें : Abhishek Sharma: शुभमन गिल के बल्ले से क्यों बैटिंग करते हैं अभिषेक शर्मा? खुद बताई दिलचस्प स्टोरी

Source : Sports Desk

अभिषेक शर्मा Abhishek Sharma Salary ipl salary cricket news in hindi sports news in hindi IND vs ZIM Abhishek Sharma Salary Abhishek Sharma Net Worth sunrisers-hyderabad abhishek sharma
Advertisment
Advertisment