Advertisment

IND vs SL : इन 3 प्लेयर्स ने पिछली टी20 सीरीज में किया था कमाल, फिर भी श्रीलंका दौरे से हुए बाहर

3 Indian Players Dropped T20I Team: श्रीलंका दौरे के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय भारतीय टीम में उन 3 खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली जिन्होंने जिम्बाब्वे दौरे पर शानदार प्रदर्शन किए थे. चलिए जानते हैं कि ये 3 खिलाड़ी कौन हैं?

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs SL T20 Series

इन 3 प्लेयर्स ने पिछली टी20 सीरीज में किया था कमाल( Photo Credit : Social Media)

India vs Sri Lanka Series : बीसीसीआई ने गुरुवार को श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है. इस दौरे पर भारतीय टीम 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. टी20 में सूर्याकुमार यादव को कप्तानी सौंप दी गई है. जबकि वनडे में कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी हो रही है. सेलेक्टर्स ने जो सबसे बड़ा फैसला लिया है वह यह है कि भविष्य को देखते हुए शुभमन गिल को दोनों फॉर्मेट में टीम का उप कप्तान बनाया है.  

Advertisment

श्रीलंका दौरे के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम इंडिया में हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली गए 5 मैचों की टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले 3 खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली. जिससे फैंस भी हैरान हैं. 

अभिषेक शर्मा

जिम्बाब्वे दौरे पर अभिषेक शर्मा ने अपना डेब्यू किया. उन्होंने अपने करियर के दूसरे ही मैच में शानदार शतक जड़ा. इस सीरीज के 5 मैचों की 4 में खेलते हुए उन्होंने  124 रन बनाए. इसके बावजूद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया. 

यह भी पढ़ें: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे Suryakumar Yadav, जानें कैसा है कप्तानी रिकॉर्ड

ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़ ने भी जिम्बाब्वे दौरे पर कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दिया. इस सीरीज में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए गायकवाड़ ने खासा प्रभावित किया. गायकवाड़ ने जिम्बाब्वे के खिलाफ कुल 4 मैचों में 1 अर्धशतक की मदद से 133 रन बनाए थे. इसके बावजूद उन्हें आगामी दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिली. 

मुकेश कुमार 

इसके अलावा तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने भी जिम्बाब्वे दौरे पर अपनी छाप छोड़ी थी. उन्होंने इस दौरे पर 3 मैच खेलते हुए कुल 8 विकेट अपने नाम किए.  इसके बावजूद उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में मौका नहीं मिला. 

श्रीलंका दौरे के लिए भारत की टी20 टीम 

Advertisment

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई , अर्शदीप सिंह, खलील अहमद और मो. सिराज.

Source : Sports Desk

Ruturaj Gaikwad ind vs sl t20 series India vs Sri Lanka T20 series Mukesh Kumar cricket news in hindi sports news in hindi abhishek sharma Team India ind-vs-sl
Advertisment