Advertisment

वहाब और रज्जाक को हटाने से कुछ ठीक नहीं होगा, बाबर को कप्तानी से हटाओ, दिग्गज ने साधा PCB पर निशाना

Babar Azam: वहाब रियाज और अब्दुल्ल रज्जाक को चयनकर्ता पद से हटाए जाने के बीच इस दिग्गज ने बाबर आजम को कप्तानी से हटाने की मांग की है.

author-image
Publive Team
New Update
Sack Babar Azam from Captaincy says Shahid Afridi

बाबर को कप्तानी से हटाओ, दिग्गज ने साधा PCB पर निशाना ( Photo Credit : Social )

Babar Azam: टी 20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था. टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी. निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने टीम में बड़े परिवर्तन की बात कही थी. बदलाव का दौर शुरु हो चुका है. इएसपीएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक पीसीबी ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की चयन समिति का हिस्सा वहाब रियाज और अब्दुल्ल रज्जाक को उनके पद से हटा दिया है. जल्द ही कई और बड़े एक्शन पीसीबी के द्वारा लिए जाने की संभावना है. पाकिस्तान टीम के एक पूर्व कप्तान पीसीबी की इस कार्रवाई से खुश नजर नहीं आ रहे हैं और उन्होंने पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान बाबर आजम को लेकर बड़ा बयान दिया है. 

Advertisment

बाबर आजम को कप्तानी से हटाओ

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम पर बड़ा बयान दिया है. बोर्ड द्वारा वहाब रियाज और अब्दुल्ल रज्जाक को चयन समिति से हटाए जाने के सवाल पर शाहीद अफरीदी ने कहा कि, 'इन दोनों को हटाए जाने का कोई मतलब नहीं है. इससे पाकिस्तान क्रिकेट में बेहतरी नहीं आएगी. बाबर आजम को कप्तानी से हटाना जरुरी है. पहले भी कप्तान हटाए गए हैं. बाबर को बतौर कप्तान जितना मौका मिला है उतना किसी को नहीं मिला लेकिन वे लगातार फ्लॉप रहे हैं. इसलिए अब उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को कप्तान बनाने का समय आ गया है. पाकिस्तान क्रिकेट को बेहतर बनाने के लिए ये कदम जरुरी है.' बता दें कि अफरीदी इस समय इंग्लैंड में मौजूद हैं और विश्व चैंपियंस लीग में हिस्सा ले रहे हैं. 

जल्द आ सकता है बाबर पर फैसला 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने टेस्ट और वनडे, टी 20 के कोच से मुलाकात की है और टीम को बेहतर बनाने के सुझाव मांगे हैं. इसके साथ ही नकवी कई पूर्व और मौजूदा क्रिकेटरों से भी मिले हैं. इन्हीं मुलाकातों के बीच वहाब और रज्जाक को चयन समिति से हटाया गया है. जल्द ही बतौर कप्तान बाबर आजम के भाग्य पर भी फैसला आ सकता है.

यह भी पढ़ें:- ICC T20 Rankings: ऋतुराज गायकवाड़ की लंबी छलांग, सूर्या और जायसवाल को हुआ नुकसान

Source : Sports Desk

PAKISTAN CRICKET TEAM Sports News Hindi Sack Babar Azam from Captaincy says Shahid Afridi PCB Babar azam Pakistan Cricket Board Cricket News Hindi Abdul Razzaq Shahid Afridi Wahab Riaz
Advertisment