Advertisment

Asia Cup 2023 से पहले दहाड़ा पाकिस्तान, AFG को वनडे सीरीज में किया क्लीन स्वीप

अफगानिस्तान के साथ खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज को पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 3-0 से जीतकर अपने नाम कर लिया है. आखिरी मैच में भी अफगान टीम कुछ खास नहीं कर सकी और 59 रनों से मैच हार गई.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
afg vs pak pakistan won 3rd odi by 59 runs

afg vs pak pakistan won 3rd odi by 59 runs( Photo Credit : Social Media)

AFG vs PAK : अफगानिस्तान के साथ खेली गई वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले को भी पाकिस्तान ने 59 रनों से जीत लिया है. इसी के साथ पाक ने वनडे सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया है. तीसरे मैच की बात करें, तो बाबर आजम की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 268/8 का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में अफगान टीम 48.4 ओवर में ऑलआउट हो गई और 59 रन से मैच हार गई. 

Advertisment

अफगानिस्तान टीम 209 पर हुई ऑलआउट

पाकिस्तान के दिए 269 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही. एक वक्त था, जब अफगानिस्तान का स्कोर 97/7 था. ऐसा लग रहा था की टीम पाकिस्तान के गेंदबाजों के सामने घुटने टेक देगी. लेकिन 7 विकेट गिरने के बाद भी अफगान टीम 48.4 ओवर तक मैच को लेकर गई, जिसकी शायद ही किसी को उम्मीद थी.

जी हां, पाकिस्तान के गेंदबाजों ने शुरुआत तो अच्छी की थी, मगर फिर वह विकेट के लिए तरसते नजर आए. अफगानिस्तान के लिए सबसे बड़ी पारी मुजीब उर रहमान ने खेली. उन्होंने 37 गेंदों पर 64 रन बनाए और हिट विकेट का शिकार हुए. अफगानिस्तान ने 48.4 ओवर में 209 रन के स्कोर पर ऑलआउट हुई. 

ये भी पढ़ें : VIDEO : पाकिस्तानी क्रिकेटर का शर्मनाक वीडियो वायरल, बिना पैंट पहने आया नजर

Pakistan ने दिया था 269 का टारगेट

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी. दोनों ओपनर फखर जमा 27, इमाम उल हक 13 रन के मामूली स्कोर पर आउट हो गए थे. लेकिन फिर कप्तान बाबर आजम (60) और मोहम्मद रिजवान ने (67) रन बनाकर टीम को आगे बढ़ने में मदद की. मगर, इन दोनों के आउट होने के बाद एक बार फिर पाकिस्तानी टीम बिखरने लगी. शादाब खान 3, मोहम्मद नवाज 30, फहीम अशरफ 2 के स्कोर पर पवेलियन लौटे. वहीं अघा सलमान 38 के स्कोर पर नाबाद रहे. इस तरह पाकिस्तान की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 268 रन बोर्ड पर लगाए.

Source : Sports Desk

asia-cup-2023 afg vs pak पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को वनडे सीरीज में हराया Babar azam afg vs pak pakistan won 3rd odi by 59 runs पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान naseem shah Mujeeb ur rahman
Advertisment
Advertisment