Advertisment

PAK vs AFG : पाकिस्तान के खिलाफ हारते ही अफगानिस्तान के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, 37 साल बाद हुआ ऐसा

PAK vs AFG : पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को पहले वनडे मैच में 142 रनों से हरा दिया. इसी के साथ अफगानिस्तान के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

author-image
Roshni Singh
New Update
पाकिस्तान से हारते ही अफगानिस्तान के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

पाकिस्तान से हारते ही अफगानिस्तान के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड( Photo Credit : PCB, Twitter)

Pakistan vs Afghanistan : एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) से पहले श्रीलंका में पाकिस्तान और अफगानिस्तान (PAK vs AFG) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज हम्बनटोटा में खेला गया. इस मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 142 रनों के बड़े अंतर से हराया. अफगानिस्तान के सामने जीत के लिए 202 रनों का लक्ष्य था, लेकिन हारिस रऊफ (Haris Rauf) और शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) की घातक गेंदबाजी के सामने अफगानिस्तान की पूरी टीम महज 59 रनों पर सिमट गई. इस हार के साथ ही अफगानिस्तान के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. 

Advertisment

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया 

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की पूरी टीम महज 47.1 ओवर में 201 रनों पर ही सिमट गई. पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन ओपनर इमाम उल हक ने बनाए. इमाम ने 94 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली. इसके अलावा शादाब खान ने 39 और इफ्तिखार अहमद ने 30 रन बनाए. कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. वहीं फखर जमान 02, आगा सलमान और मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) 21 रन बनाकर आउट हुए.

यह भी पढ़ें: IPL की इन दो टीमों के साथ हुई नाइंसाफी, Asia Cup में एक भी प्लेयर को नहीं मिला जगह

अफगानिस्तान के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

202 रनों की टारगेट का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की पूरी टीम 59 रनों पर ऑलआउट हो गई. अफगानिस्तान के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने सबसे ज्यादा 18 रन बनाए. टीम के 4 बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) और शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने खतरनाक गेंदबाजी की. रऊफ ने 6.2 ओवर में 18 रन देकर 5 खिलाड़ियों को आउट किया. इसके अलावा शाहीन अफरीदी ने 4 ओवर में 9 रन देकर 2 विकेट झटके. 

इस हार के साथ अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान के खिलाफ वनडे क्रिकेट में सबसे कम स्कोर पर आउट होने वाली टीम बन गई है. साल 1986 में न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ 64 रनों पर सिमट गई थी. 

पाकिस्तान के खिलाफ सबसे कम स्कोर पर ऑल आउट होने वाली टीमें

59 रन- अफगानिस्तान, साल 2023

64 रन- न्यूजीलैंड, साल 1986

67 रन- ज़िम्बाब्वे, साल 2018

74 रन- न्यूज़ीलैंड, साल 1990

78 रन- श्रीलंका, साल 2002

Pak vs afg 1st odi Pakistan vs Afghanistan 1st odi afg vs pak Shaheen Afridi Babar azam Pakistan Vs Afghanistan PAK Vs AFG Haris Rauf Mohammed Rizwan
Advertisment
Advertisment