Advertisment

गौतम गंभीर के बाद केकेआर को लगेगा एक और बड़ा झटका, भरपाई होगी मु्श्किल

Gautam Gambhir: गौतम गंभीर के बाद आईपीएल 2024 का खिताब जीतने वाली केकेआर को एक और बड़ा झटका लग सकता है जिसकी भरपाई टीम के लिए काफी मुश्किल होगी.

author-image
Publive Team
New Update
After Gautam Gambhir KKR to face another big blow

गौतम गंभीर के बाद केकेआर को लगेगा एक और बड़ा झटका( Photo Credit : Social )

Gautam Gambhir: आईपीएल 2024 से पहले गौतम गंभीर को केकेआर ने मेंटर नियुक्त किया था.  गंभीर ने अपनी बेहतरीन नेतृत्व क्षमता के बल पर केकेआर को 10 साल बाद आईपीएल का चैंपियन बना दिया. इस सफलता के बाद केकेआर के ऑनर गंभीर को जब तक वे चाहें टीम के मेंटर के रुप में बनाए रखना चाहते थे. लेकिन गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम की कोचिंग का प्रस्ताव मिला और वे इसे ना नहीं कर सके. 9 जुलाई को बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने गौतम गंभीर का नाम भारतीय टीम के हेड कोच के रुप में घोषित कर दिया. गंभीर के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए उनकी कोच पद पर नियुक्ती भारतीय टीम के लिए एकदम सही निर्णय है लेकिन केकेआर के लिए बड़ा झटका है. गंभीर का विकल्प ढूंढना उनके लिए मुश्किल होगा. अब केकेआर को दूसरा झटका लगने वाला है. 

Advertisment

केकेआर को लगने वाला है दूसरा बड़ा झटका

गौतम गंभीर के बाद केकेआर को दूसरा बड़ा झटका अभिषेक नायर के रुप में लगने वाला है. रिपोर्ट्स के मुताबिक गंभीर अपने सहायक कोच के रुप में केकेआर में उनके साथ काम कर चुके नायर को चाहते हैं. वे नायर से और बीसीसीआई से इसके लिए बात कर चुके हैं. संभव है कुछ ही दिन में नायर का नाम भारतीय टीम के सहायक कोच के रुप में घोषित कर दिया जाए. अगर ऐसा होता है को केकेआर के लिए ये दूसरा बड़ा झटका होगा. 

टीम की सफलता में बड़ा योगदान 

अभिषेक नायर 2009 में भारत के लिए 3 वनडे खेल चुके हैं. वे बैटिंग ऑलराउंडर हैं और मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट में उनका लंबा करियर रहा है. 2018 से वे केकेआर से जुड़े हुए हैं. केकेआर के सहायक कोच होने के साथ ही वे केकेआर एकेडमी के प्रमुख हैं. पिछले 6 साल में उन्होंने टीम के खिलाड़ियों के साथ काफी मेहनत की है.  आईपीएल 2024 में केकेआर की जीत के बाद वेंकटेश अय्यर और कई खिलाड़ियों ने उनके योगदान की काफी सराहना की थी. वे अगर टीम का साथ छोड़ते हैं तो उनकी जगह भरना केकेआर के लिए मुश्किल होगा. 

यह भी पढ़ें- राहुल द्रविड़ ने दिखाया बड़ा दिल, BCCI से मिले 5 करोड़ लेने से किया इनकार, जानें क्यों लिया ये फैसला?

Source : Sports Desk

team india coach gautam gambhir kkr Sports News Hindi Abhishek Nayar गौतम गंभीर Cricket News Hindi अभिषेक नायर Team India assistant coach
Advertisment