मुश्किल में पाकिस्तान, भारत के बाद इस देश से उठी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के मैच श्रीलंका या दुबई में कराने की मांग

ICC Champions Trophy 2025: भारत से बाद इस देश से भी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के उसके मैच श्रीलंका या दुबई में कराने की मांग की है. इसके पाकिस्तान में टीम की असुरक्षा का हवाला दिया दया है.

author-image
Publive Team
एडिट
New Update
ICC Champions Trophy 2025

ICC Champions Trophy 2025( Photo Credit : Social Media )

ICC Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान में होनी है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस मेगा इवेंट के लिए तैयारी शुरु कर चुका है. सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें लाहौर और कराची के स्टेडियम का निर्माण कार्य हो रहा है. लेकिन बीसीसीआई ने 11 जुलाई को पीसीबी को बड़ा झटका दिया था. बीसीसीआई की तरफ से आई एक रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड आईसीसी की इसी महीने की आखिर में कोलंबो में होने वाली बैठक में भारतीय टीम के मैच पाकिस्तान की जगह दुबई या श्रीलंका में कराने की मांग करेगा. इस खबर ने पाकिस्तान की नींद उड़ा दी है. 

Advertisment

इस देश से भी उठी मांग 

बीसीसीआई द्वारा भारतीय क्रिकेट टीम के मैच पाकिस्तान से बाहर श्रीलंका या दुबई  में कराने की मांग के बीच अफगानिस्तान  से भी चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर बड़ी खबर आई है. अफगानिस्तान की तरफ से भी उसके चैंपियंस ट्रॉफी के मैच श्रीलंका या दुबई में कराने की मांग उठी है. हालांकि ये मांग अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से नहीं उठाई गई है. दरअसल, अफगानिस्तान की बड़ी सेलेब्रिटी वजमा अय्यूबी ने सोशल मीडिया पर ये मांग उठाई है कि अफगानिस्तान को भी चैंपियंस ट्रॉफी के अपने मैच श्रीलंका या दुबई में खेलनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें- अपने आखिरी टेस्ट में जेम्स एंडरसन का बड़ा कारनामा, इस मामले में कपिल देव को छोड़ बने पहले तेज गेंदबाज

क्यों उठी ये मांग ?

अफगानी सोशलाइट वजमा अय्यूबी ने अफगानी टीम के मुकाबले पाकिस्तान से बाहर कराने की मांग के पीछे बड़ी वजह बताई है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों इस्लामाबाद में दिनदहाड़े मशहूर पश्तो कवि गिलामन वजीर की हत्या कर दी गई. वे एक सभा को संबोधित कर रहे थे इस दौरान भीड़ ने उनपर हमला कर दिया.उन्हें सरेआम चाकू मारे गए और अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया.इस हत्याकांड का हवाला देते हुए अय्यूबी ने लिखा है कि पाकिस्तान में कोई सुरक्षित नहीं है. इसलिए आईसीसी से मैं अफगानिस्तान के मैच कहीं और आयोजित कराने की मांग करती हूँ. टीम वहां सुरक्षित नहीं है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : Sports Desk

afghanistan Sports News Hindi ICC PCB Indian Cricket team Cricket News Hindi pakistan ICC Champions Trophy 2025 bcci
Advertisment
Advertisment