Advertisment

श्रीलंका के बाद अब टीम इंडिया का जिम्‍बाब्‍वे दौरा भी रद, BCCI ने किया ऐलान

अभी टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा रद हुआ ही था कि अब एक और दौरा कर रद हो गया है. श्रीलंका के बाद अब टीम इंडिया जिम्‍बाब्‍वे के दौरे पर भी नहीं जाएगी, इसका भी ऐलान बीसीसीआई की ओर से कर दिया गया है.

Advertisment
author-image
Pankaj Mishra
एडिट
New Update
bcci

बीसीसीआई ने रद किया टीम इंडिया का जिम्‍बाब्‍वे दौरा( Photo Credit : gettyimages)

Advertisment

अभी टीम इंडिया (Team India) का श्रीलंका दौरा रद (India Vs Srilanka) हुआ ही था कि अब एक और दौरा कर रद हो गया है. श्रीलंका के बाद अब टीम इंडिया जिम्‍बाब्‍वे (India vs Zimbabwe) के दौरे पर भी नहीं जाएगी, इसका भी ऐलान बीसीसीआई (BCCI) की ओर से कर दिया गया है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोविड-19 महामारी के खतरे को देखते हुए शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम का अगस्त में जिम्बाब्वे के संक्षिप्त दौरे को रद कर दिया है. इस फैसले की उम्मीद थी, क्योंकि गुरुवार को श्रीलंका क्रिकेट ने घोषणा की थी कि भारत का जून-जुलाई में लिमिटेड ओवर का दौरा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा, भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड ने शुक्रवार को घोषणा की कि भारतीय क्रिकेट टीम कोविड-19 महामारी के मौजूदा खतरे को देखते हुए श्रीलंका और जिम्बाब्वे का दौरा नहीं करेगी. 

Advertisment

यह भी पढ़ें ः युवजेंद्र चहल बोले, विराट कोहली या रोहित शर्मा में से कोई भी कप्तान हो, मैं तो...

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि टीम इंडिया को 24 जून 2020 से तीन वनडे और इतने ही T20 के लिए श्रीलंका का दौरा करना था. जबकि जिम्बाब्वे में 22 अगस्त 2020 से तीन वनडे की सीरीज खेलनी थी. भारत में अब तक तीन लाख कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं और 8500 लोगों की मौत हो चुकी है. भारतीय टीम ने अभी तक ट्रेनिंग शुरू नहीं की है और जुलाई से पहले शिविर लगने की संभावना भी नहीं है. खिलाड़ियों को मैचों के लिए तैयार होने के लिए करीब छह हफ्ते लगेंगे. जय शाह ने विज्ञप्ति में बोर्ड के कदम को दोहराया कि वह ट्रेनिंग शिविर तभी आयोजित करेगा जब ऐसा करना सुरक्षित होगा. इसके अनुसार, बीसीसीआई अपने अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए शिविर तभी आयोजित करेगा जब बाहर ट्रेनिंग करना पूरी तरह से सुरक्षित होगा. इसमें कहा गया है कि बीसीसीआई अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट की बहाली की ओर कदम बढ़ाने को प्रतिबद्ध है लेकिन वह ऐसा कोई भी फैसला नहीं करेगा जिससे केंद्र और राज्य सरकार व अन्य संबंधित एजेंसियों के कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के प्रयास विफल हो जाए.

यह भी पढ़ें ः अब दक्षिण अफ्रीका में भी शुरू होने जा रहा है क्रिकेट, जानिए किस दिन खेला जाएगा मैच

Advertisment

उन्होंने यह भी कहा कि बीसीसीआई लगातार देश में कोविड-19 हालात का आंकलन कर रहा है और सभी सरकारी दिशानिर्देशों पर विचार करने के बाद ही क्रिकेट गतिविधियां बहाल करने पर फैसला लेगा. जय शाह ने कहा, बोर्ड अधिकारी भारत सरकार द्वारा जारी परामर्शों पर ध्यान लगाए हैं और बोर्ड इन जारी दिशानिर्देशों और लगायी गयी पाबंदियों का पूरी तरह पालन करने को प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा, बीसीसीआई बदलते हुए हालात का आकलन करना जारी रखेगा.

(इनपुट भाषा)

Source : Sports Desk

Team India bcci Jay Shah Jai shah Team India Jersey
Advertisment
Advertisment