Advertisment

अंजिक्य रहाणे ने अचानक क्रिकेट से लिया ब्रेक, टूर्नामेंट भी खेलने से किया मना

Ajinkya Rahane Break From International Cricket : भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने अचानक क्यों क्रिकेट से ब्रेक ले लिया...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
Ajinkya Rahane Break From International Cricket

Ajinkya Rahane Break From International Cricket( Photo Credit : Social Media)

Ajinkya Rahane Break From International Cricket : टीम इंडिया के अनुभवी खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. रहाणे ने अचानक क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है. नतीजन, अब वह काउंटी क्रिकेट खेलने इंग्लैंड नहीं जाएंगे और अपने परिवार के साथ वक्त बिताएंगे. असल में, Ajinkya Rahane लंबे वक्त से लगातार क्रिकेट खेल रहे थे. पहले आईपीएल, WTC फाइनल और फिर वेस्टइंडीज के साथ खेली टेस्ट सीरीज. मगर, अब उन्होंने कुछ वक्त रुकने का फैसला करते हुए अगस्त-सितंबर में क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है.

Advertisment

काउंटी खेलने नहीं जाएंगे अजिंक्य

काउंटी टीम लीसेस्टशायर ने अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया था. जिसके अनुसार, बल्लेबाज को इंग्लैंड के डोमेस्टिक 50 ओवर टूर्नामेंट वनडे कप खेलने  के लिए इंग्लैंड जाना था. मगर, रहाणे ने अगस्त और सितंबर में क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला कर लिया है. हालांकि, लीसेस्टरशायर क्लब के डायरेक्टर की तरफ से कहा गया कि, हम अजिंक्य रहाणे की कंडीशन को अच्छी तरह समझ रहे हैं. पिछले कुछ वक्त से उनका शेड्यूल काफी बिजी रहा है. हम उनकी इस इच्छा का पूरा सम्मान करते हैं कि वह अपने परिवार के साथ वक्त बिताना चाहते हैं. हम रहाणे के साथ लगातार संपर्क में हैं और समझते हैं कि क्रिकेट में परिस्थितियां बदलती रहती हैं और एक दिन उनके लीसेस्टरशायर की तरफ से खेलने की उम्मीद करते हैं. हालांकि, अब जबकि रहाणे नहीं आ रहे हैं, तो कंगारु खिलाड़ी पीटर हैंड्सकॉम्ब उनकी जगह लेंगे.

ये भी पढ़ें : 'मैं कछुआ हूं...' हारने के बाद हार्दिक पांड्या ने क्यों दिया ऐसा अटपटा बयान

Advertisment

अजिंक्य रहाणे लगातार खेल रहे हैं क्रिकेट

खराब फॉर्म के चलते Ajinkya Rahane को टीम इंडिया से ड्रॉप कर दिया गया था. लेकिन बल्लेबाज ने हार नहीं मानी और IPL 2023 में शानदार खेल दिखाया और टीम इंडिया में वापसी की. इसके बाद उन्होंने WTC FINAL 2023 में भी अच्छी बल्लेबाजी की. नतीजन, वेस्टइंडीज दौरे पर उन्हें उनकी उपकप्तानी वापस मिल गई. हालांकि, अब उन्होंने अगले 2 महीने परिवार के साथ बिताने का फैसला किया है और क्रिकेट से ब्रेक लिया है. वैसे भी भारत को अब अगली टेस्ट सीरीज दिसंबर-जनवरी में साउथ अफ्रीका के साथ खेलनी है.

अजिंक्य रहाणे Ajinkya Rahane in test अजिंक्य रहाणे ने लिया ब्रेक Leicestershire ajinkya rahane takes break Ajinkya rahane name withdrawn from county Ajinkya Rahane
Advertisment
Advertisment