Advertisment

इंग्लैंड को बड़ा झटका, वर्ल्ड कप से 2 महीने पहले बड़े खिलाड़ी ने लिया संन्यास

Alex Hales Retirement : इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी एलेक्स हेल्से ने 34 साल की उम्र में रिटायरमेंट लेकर सभी को चौका दिया है.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
Alex Hales Announced His Retirement two months befor world cup 2023

Alex Hales Announced His Retirement two months befor world cup 2023( Photo Credit : Social Media)

Alex Hales Retirement : इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी एलेक्स हेल्स ने सभी को चौकाते हुए अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया है. खिलाड़ी अभी 34 साल का ही है और इतनी जल्दी रिटायरमेंट का फैसला करना, यकीनन किसी के लिए भी समझ पाना मुश्किल है. इस बात की जानकारी हेल्स ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए शेयर की है. बता दें, 2022 में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को चैंपियन बनाने में Alex Hales का बड़ा हाथ था. 

Advertisment

Alex Hales ने लिया संन्यास

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Alex Hales (@alexhales1)

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज Alex Hales ने शुक्रवार को अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया. उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर किया, जिसमें लिखा कि, तीनों फॉर्मेट में अपने देश के लिए 156 मैच खेलना मेरी खुशकिस्मती है. मैंने जिंदगी भर के लिए कुछ मैमोरीज बना ली हैं और मुझे लगता है कि आगे बढ़ने का सही वक्ता है. इंग्लैंड की जर्सी में खेलते हुए मैंने काफी उतार-चढ़ाव देखें. ये एक बेहतरीन जर्नी रही है और मुझे इस बात की खुशी है कि इंग्लैंड के लिए मेरा आखिरी गेम वर्ल्ड कप फाइनल जीतना था. साथ ही खिलाड़ी ने ये जानकारी दी है कि, वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट में एक्टिव रहेंगे.

इंग्लैंड को बनाया था चैंपियन

एलेक्स हेल्स ने आखिरी मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप 2022 फाइनल खेला था. उसके बाद से इस बल्लेबाज को मौका ही नहीं मिल सका. आंकड़ों की बात करें, तो बल्लेबाज ने 75 T20I, 70 वनडे और 11 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें क्रमश: 2074, 2419 और 573 रन बनाए हैं. हेल्स ने इंटरनेशनल करियर में 7 शतक भी लगाए हैं. 

विवादों से रहा नाता

वर्ल्ड कप 2019 के लिए जब इंग्लिश टीम का ऐलान हुआ था, तब एलेक्स हेल्स भी उसका हिस्सा थे. मगर, फिर अचानक ड्रग्स स्कैंडल में फंसने के चलते उन्हें टीम से बाहर किया गया. इसके अलावा 2017 में वेस्टइंडीज दौरे पर ब्रिस्टल में खेले गए वनडे मैच के बाद बेन स्टोक्स के साथ झगड़ा कर लिया था. इसके बाद ECB ने बड़ा फैसला लेते हुए दोनों ही खिलाड़ियों को ड्रॉप कर दिया था. मगर, फिर दोनों खिलाड़ी सफलतापूर्व टीम इंडिया में वापसी करने में सक्षम रहे. 

इंग्लैंड क्रिकेट ने शेयर किया स्पेशल पोस्ट

Advertisment

Source : Sports Desk

England Cricket Team ecb Alex Hales Retirement ICC World Cup 2023 Alex Hales
Advertisment