Advertisment

BCCI पर रायुडू के बड़े खुलासे, क्रिकेट जगत में आया भूचाल !

सबसे पहले आपको बताते हैं कि आखिर ये विवाद था क्या? दरअसल, 2019 वर्ल्ड कप की टीम सेलेक्शन से पहले अंबाती रायुडू का खेलना लगभग तय माना जा रहा था और सभी को लग रहा था कि वर्ल्ड कप की टीम में अंबाती रायुडू को शामिल किया जाएगा.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
ambati rayudu big statement on bcci

ambati rayudu big statement on bcci( Photo Credit : Social Media)

IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले अंबाती रायुडू ने क्रिकेट के हर फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है. उन्होंने अपना आखिरी आईपीएल मैच गुजरात के खिलाफ खेला और एक अच्छी पारी खेलते हुए चेन्नई की जीत में अहम भूमिका निभाई. टीम इंडिया में रायुडू को ज्यादा मौके नहीं मिले लेकिन आईपीएल में उन्होंने कई यादगार पारियां खेलते हुए टीम को जीत दिलाई है. लेकिन उनके करियर में 3D विवाद के बाद सब कुछ बदल गया. ये विवाद 2019 वर्ल्ड कप के तुरंत बाद सामने आया था. जानकारों का मानना है कि उस विवाद ने रायुडू का करियर खत्म कर दिया था. अब इसी विवाद को लेकर अंबाती रायुडू ने कई बड़े खुलासे किए हैं.

Advertisment

क्या है विवाद?

सबसे पहले आपको बताते हैं कि आखिर ये विवाद था क्या? दरअसल, 2019 वर्ल्ड कप की टीम सेलेक्शन से पहले अंबाती रायुडू का खेलना लगभग तय माना जा रहा था और सभी को लग रहा था कि वर्ल्ड कप की टीम में अंबाती रायुडू को शामिल किया जाएगा लेकिन आखिरी वक्त में उनकी जगह विजय शंकर को टीम में शामिल कर लिया गया था. तब टीम के चीफ सेलेक्टर MSK प्रसाद ने ये कहकर विजय शंकर को शामिल किया था कि शंकर एक 3D प्लेयर हैं, मतलब बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों में योगदान दे सकते हैं. इसके बाद अंबाती रायुडू ने एक ट्वीट किया था जिससे क्रिकेट जगत हिल गया था. रायुडू ने अपने इस ट्वीट में लिखा था कि 'वर्ल्ड कप देखने के लिए 3D ग्लासेज ऑर्डर किए हैं'.

अब उन्होंने इस ट्वीट के लगभग 4 साल बाद इसी मामले पर कई और बड़े खुलासे किए हैं जिनका जिर्क उन्होंने इससे पहले कभी नहीं किया था. दरअसल एक टीवी इंटरव्यू में अंबाती रायुडू ने इसपर खुलकर बात करते हुए BCCI पर कई निशाने साधे. उन्होंने इस इंटरव्यू में कहा कि, 'जब मैं अपने शुरुआती करियर के मैच खेल रहा था तब चयन समिति में एक अधिकारी के साथ मेरे रिश्तों में खटास थी. ये ही वजह हो सकती है कि उन्होंने मुझे 2019 वर्ल्ड कप के लिए टीम से बाहर कर दिया.

BCCI में सिलेक्शन पर विवाद

इसके अलावा अंबाती रायुडू ने कहा कि, 'BCCI के एक अधिकारी ने मुझे 2018  में कहा था कि आप वर्ल्ड कप के लिए तैयार रहें. रायुडू के इस बयान के बाद एक बार फिर ये चर्चा का मुद्दा बन गया कि क्या टीम इंडिया में पारदर्शिता के साथ सेलेक्शन नहीं होता है. क्या सच में किसी विवाद की वजह से अंबाती रायुडू को टीम में जगह नहीं दी गई थी. सोशल मीडिया पर हर तरफ ये चर्चा एक बार फिर होने लगी है.

रिपोर्ट - अखिल गुप्ता

Ambati Rayudu Team India
Advertisment
Advertisment