Advertisment

क्रिकेट की दुनिया का सबसे महंगा तलाक, दिग्गज को देने पड़े थे 90 करोड़ रुपये

Most expensive divorce in the world of cricket: हार्दिक पांड्या और नताशा स्टॉनविक के तलाक की खबरो के बीच हम आपको क्रिकेट की दुनिया के सबसे महंगे तलाक के बारे में बता रहे हैं.

author-image
Publive Team
New Update
Most expensive divorce in the world of cricket

क्रिकेट की दुनिया का सबसे महंगा तलाक( Photo Credit : Social Media )

Most expensive divorce in the world of cricket: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का उनकी पत्नी नताशा स्टॉनविक के साथ तलाक हो गया है. इसकी आधिकारिक पुष्टी खुद हार्दिक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से की. तलाक के बाद उनकी पत्नी नताशा बेटे अगस्तया को लेकर सर्बिया चली गई हैं. इस तलाक के बाद सबसे ज्यादा चर्चा इस बात की है कि हार्दिक ने तलाक के बाद पत्नी को कितनी रकम दी है या फिर कितनी रकम वे अदा करेंगे. फिलहाल इस सवाल का जवाब किसी के पास नहीं लेकिन इस आर्टिकल में हम आपको क्रिकेट की दुनिया के सबसे महंगे तलाक के बारे में बता रहे हैं.

Advertisment

19 साल पहले हुआ था सबसे महंगा तलाक

क्रिकेट की दुनिया का सबसे महंगा तलाक 2005 में हुआ था और ये तलाक था ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न और उनकी पत्नी सिमोन  कैलहन का. वॉर्न और कैलहन एक दूसरे को बचपन से जानते थे और इसी वजह से 1995 में ही उन्होंने शादी कर ली थी. बतौर क्रिकेटर सफलता और लोकप्रियता मिलने के बाद शेन व़ॉर्न के शादी में रहते हुए कई अन्य महिलाओं से संबंध बने. उनकी चीटिंग की आदत से तंग आकर उनकी पत्नी ने तलाक लेने का फैसला लिया था. ये तलाक 2005 में हुआ था. तलाक के बाद वॉर्न को उनकी पत्नी को 90 करोड़ रुपये देने पड़े थे. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

Advertisment

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

अरबों की संपत्ति के मालिक 

शेन वॉर्न दुनिया के बड़े क्रिकेटरों और सफलतम गेंदबाजों में से एक रहे हैं. इस सफलता ने उन्हें बेशुमार दौलत दिलाई थी. वॉर्न का निधन 2022 में थाइलैंड में हुआ था. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक उस समय उनकी दौलत लगभग 50 मिलियन डालर यानि करीब 400 करोड़ की संपत्ति थी.  कई महिलाओं के साथ संबंध की वजह से विवादित रहे वॉर्न के करियर पर नजर डाले तों 145 टेस्ट में 37 बार 5 विकेट लेते हुए उन्होंने 708 विकेट लिए थे. इसके अलावा 194 वनडे में 293 विकेट भी उन्होंने लिए हैं. मुथैया मुरलीधरन के बाद शेन वॉर्न क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें- IND W vs PAK W: भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 108 पर समेटा, दीप्ति शर्मा की घातक गेंदबाजी

Source : Sports Desk

Shane Warne Divorce Hardik Pandya Divorce Most expensive divorce in the world of cricket cricket news in hindi sports news in hindi hardik pandya Shane Warne
Advertisment
Advertisment