Advertisment

VIDEO : करिश्माई क्रिकेटर! दोनों हाथ नहीं.. पैर से करते हैं बॉलिंग, तो गर्दन से जड़ते हैं चौके-छक्के

Amir Hussain Lone : आप कभी कल्पना कर सकते हैं कि किसी के दोनों हाथ ना हो और फिर भी वो बॉलिंग और बैटिंग कर ले... ये संभव कर दिखाया है आमिर हुसैन लोन ने...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
amir hussain lone differently-abled cricketer

amir hussain lone differently-abled cricketer( Photo Credit : Social Media)

Amir Hussain Lone : कहते हैं जुनून हो तो आपको आपका लक्ष्य हासिल करने से कोई नहीं रोक सकता... क्रिकेट की दुनिया में भी आगे बढ़ने के लिए आपमें जुनून होना सबसे अधिक जरूरी है. इस वक्त जम्मू-कश्मीर से एक ऐसा वीडियो सामने आ रहा है, जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे और आमिर हुसैन लोन की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाएंगे, जो दोनों हाथों के बिना भी बल्लेबाजी करते हैं और फिलहाल वह मौजूदा वक्त में पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान हैं.

Advertisment

बिना हाथों के बल्ला घुमाने में माहिर हैं आमिर

सुनकर ही हैरानी होती है कि भला दोनों हाथ ना होने के बाद भी कोई बैटिंग कैसे कर सकता है. मगर, ये संभव कर दिखाया है आमिर हुसैन लोन ने.... 8 साल की उम्र में अपने पिता के साथ मिल में हुई एक दुर्घटना के दौरान आमिर ने अपने दोनों हाथ गंवा दिए थे. इस हादसे ने उनसे हाथ छीन लिए, लेकिन उनका हौसला और जुनून नहीं छीन सका... दोनों हाथ न होने के बावजूद आमिर कंधे और गर्दन में बल्ले को फंसाकर पकड़ते हैं. इतना ही नहीं बॉलिंग के लिए आमिर अपने पैरों का इस्तेमाल करते हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amir Hussain (Armless Cricketer) (@amir_hussain_lone)

Advertisment

एक रिपोर्ट के अनुसार, अमिर जम्मू-कश्मीर पैरा क्रिकेट टीम के कैप्टन हैं. आमिर Amir Hussain Lone वाघमा गांव से हैं और दिव्यांग क्रिकेटर है. वह आज नहीं बल्कि 2013 से प्रोफेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं. आमिर के एक टीचर ने उनके अदंर क्रिकेटिंग टैलेंट को पहचाना था, जिसके बाद उन्होंने आमिर को पैरा क्रिकेट के बारे में बताया और आज वह क्रिकेटर हैं.

क्या कहते हैं आमिर

पिछले साल आई फिल्म घूमर में मुख्य किरदार अपना एक हाथ खोने के बाद बल्लेबाजी छोड़ गेंदबाजी में करियर बनाती है और देश का प्रतिनिधित्व करती है. इस फिल्म को देखकर ऐसा लग रहा था कि हकीकत में ऐसा होना शायद ही सच हो. मगर, आमिर हुसैन लोन (Amir Hussain Lone) की कहानी तो इससे भी ज्यादा प्रभावी और जुनून से भरी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आमिर ने बताया, "एक्सीडेंट के बाद मैंने उम्मीद नहीं हारी और काफी मेहनत की. मैं किसी पर डिपैंडेंट नहीं हूं और मैं खुद से ही सब कुछ कर सकता हूं. हादसे के बाद कोई मेरी मदद के लिए आगे नहीं आया. सरकार ने भी मेरी किसी भी तरह मदद नहीं की थी, लेकिन मेरा परिवार हमेशा मेरे साथ रहा."

Advertisment

Source : Sports Desk

Sports News jammu-kashmir आमिर हुसैन लोन स्टोरी स्पोर्ट्स न्यूज पैरा क्रिकेट जम्मू-कश्मीर आमिर हुसैन लोन Amir Hussain Lone story Para cricket Amir Hussain Lone
Advertisment
Advertisment