Advertisment

World Cup 2023 : वर्ल्ड कप के बीच इस टीम में हुआ बड़ा बदलाव, इस खिलाड़ी की अचानक हुई एंट्री

Shakib Al Hasan : वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश के नियमित कप्तान शाकिब अल चोट लगने के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. अब उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया गया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Anamul Haque World Cup 2023

शाकिब अल हसन को इस खिलाड़ी ने किया रिप्लेस,( Photo Credit : Social Media)

Shakib Al Hasan's Replacement : बांग्लादेश को वर्ल्ड कप 2023 में कप्तान शाकिब अल हसन के रूप में बड़ा झटका लगा था. कप्तान शाकिब बीते सोमवार (06 नवंबर) दिल्ली में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चोटिल हो गए थे. उनके बाएं हाथ की इंडेक्स फिंगर में चोट लगी थी, जिसके बाद वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. अब शाकिब के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया गया है. उनकी जगह टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज अनामुल हक को शामिल कर लिया गया है. वहीं कप्तान शाकिब की गैरमौजूदगी में उप कप्तान नजमुल हुसैन शंटो टीम की कमान संभालेंगे. 

Advertisment

श्रीलंका के खिलाफ चोटिल हो गए थे शाकिब 

वहीं उनकी इजंरी की बात करे तो रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंका के खिलाफ मैच के बाद शाकिब ने एक्स-रे करवाया था, जिसमें उनकी उंगली में फैक्चर निकला था. बांग्लादेश के फिजियो बायजेदुल इस्लाम ने बताया कि श्रीलंका के खिलाफ पारी की शुरुआत में ही शाकिब चोटिल हो गए थे, लेकिन फिर पेन किलर दवाई और सहायक टेप की मदद से उन्होंने आगे बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

यह भी पढ़ें: Ibrahim Zadran Century : इब्राहिम जादरान बने वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले पहले अफगानिस्तानी खिलाड़ी, कोच का सपना किया पूरा

शाकिल का वर्ल्ड कप में ऐसा रहा प्रदर्शन

श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में कप्तान शाकिब अल हसन ने पहले गेंद और फिर बल्ले दोनों से कमाल किया, जिसके बाद उन्हें  प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. पहले गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 2 विकेट हासिल किए. फिर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 65 गेंदों में 12 चौके और 2 छक्कों की मदद से 82 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़ें: Angelo Matthews 2 मिनट की देरी पर Timed Out, 16 साल पहले 6 मिनट लेट होने पर ऐसे बचे थे सौरभ गांगुली

अनुभवी खिलाड़ी हैं अनामुल हक 

वहीं शाकिब के रिप्लेसमेंट के रूप में अनामुल हक को बांग्लादेश की टीम में शामिल किया गया है. वह एक अनुभवी खिलाड़ी हैं. अनामुल टीम के लिए तीनों फॉर्मेट खेलते हैं. वे अब तक 5 टेस्ट, 45 वनडे और 20 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

बता दें कि बांग्लादेश टूर्नामेंट का 9वां और आखिरी लीग मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 नवंबर, शनिवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेलेगी. बांग्लादेश ने अब तक खेले गए 8 में सिर्फ 2 ही मैच जीते हैं. 

Advertisment

odi WORLD CUP 2023 shakib-al-hasan Anamul Haque Bangladesh Team Anamul Haque World Cup 2023 cricket news in hindi sports news in hindi World Cup 2023 Bangladesh Anamul Haque Bangladesh Cricket Team
Advertisment
Advertisment