Advertisment

Video: विराट कोहली हारिस रऊफ के सपनों में आता है ये बल्लेबाज, हर बार बनाता है लंबे छक्कों का रिकॉर्ड

Haris Rauf: विराट कोहली नहीं बल्कि इस खिलाड़ी के सामने गेंदबाजी करते हारिस रऊफ के हांथ पांव हुए फूल जाते हैं . ये बल्लेबाज रऊफ को लंबे लंबे छक्के लगाता है.

author-image
Publive Team
New Update
Haris Rauf

विराट कोहली हारिस रऊफ के सपनों में आता है ये बल्लेबाज( Photo Credit : Social Media )

Haris Rauf: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ का फॉर्म आजकल बेहद निराशाजनक है. अपनी तेज गेंदबाजी के लिए मशहूर हारिस रऊफ आजकल बल्लेबाजों का सॉफ्ट टारगेट बन चुके हैं. हमने वनडे विश्व कप 2023 के हारिस रऊफ की धुनाई देखी थी. टी 20 विश्व कप 2024 में भी वे सफल नहीं रहे थे. ये सबकुछ शुरु हुआ टी 20 विश्व कप 2022 में जब विराट कोहली ने रऊफ को लगातार 2 छक्के लगाते हुए भारत की जीत सुनिश्चित की थी. विराट की धुनाई के बाद माना जाता है कि रऊफ उन्हें ही सबसे खतरनाक बल्लेबाज मानते हैं. लेकिन ऐसा नहीं है. एक और बल्लेबाज है जिसके सामने पाकिस्तान का ये तूफानी गेंदबाज गेंद फेंकने से डरता है.

Advertisment

रऊफ के लिए खौफ का दूसरा नाम है ये बल्लेबाज 

फिलहाल अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट खेली जा रही है. हारिस रऊफ सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न और आंद्रे रसेल लॉस एंजिलिस नाइट राइडर्स की ओर से खेल रहे हैं. 7 जुलाई को इन दोनों टीमों के बीच मैच खेला गया. आंद्रे रसेल ने हारिस रऊफ को इतना लंबा छ्क्का मारा कि देखने वाले आसमान की तरफ देखते ही रह गए. इतना लंबा छ्क्का शायद ही क्रिकेट इतिहास में लगा हो. 107 मीटर दूर गए इस छक्के की लंबाई 351 फीट थी. गेंद सीधे स्टेडियम के बाहर चली गई. रसेल के इस शॉट के बाद हारिस रऊफ सर पकड़ कर बैठ गए थे. लेकिन ये पहला मौका था. मेजर लीग क्रिकेट के पहले सीजन यानी 2023 में भी रसेल ने रऊफ को 108 मीटर लंबा छक्का मारा था. इतने लंबे लंबे छक्के खाने के बाद रऊफ के लिए रसेल को गेंदबाजी करना किसी बुरे स्वप्न से कम नहीं है. 

आखिर रऊफ को क्यों पड़ती है मार?

 हारिस रऊफ को पिछले 2 साल के दौरान विराट कोहली के अलावा, रोहित शर्मा, आंद्रे रसेल जैसे कई बल्लेबाजों ने अपना शिकार बनाया है. इसकी वजह हारिस रऊफ की स्पीड है. रऊफ गेंद में गति को ही अपना मुख्य हथियार मानते हैं जबकि गेंदबाज को गति के साथ गेंद में मिश्रण करना होता है. रऊफ बुमराह, जोश हैजलवुड, रबाडा, शाहीन या नसीम शाह जैसे गेंदबाजों से सीख सकते हैं जो रन पड़ने के बाद अपनी रणनीति बदलते हैं. रऊफ को भी यही करना होगा वरना उनकी स्पीड उनके लिए खतरनाक साबित होती जा रही है और उनके करियर को नुकसान पहुँचा सकती है.  

यह भी पढ़ें- श्रीलंका क्रिकेट टीम पर लगा संगीन आरोप, साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले ये कर रहे खिलाड़ी

Source : Sports Desk

MLC 2024 आंद्रे रसेल Sports News Hindi हारिस रऊफ andre russell Cricket News Hindi Virat Kohli Haris Rauf
Advertisment