Advertisment

दुबई ओपन: विश्व नंबर एक एंडी मरे ने साल का पहला खिताब किया अपने नाम

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने साल का पहला खिताब अपने नाम कर लिया है। एंडी मरे ने स्पेन के फर्नांडो वर्दास्को को फाइनल में लगातार सेटों में 6-3,6-2 से हराकर दुबई ओपन टैनिस चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया है।

author-image
Soumya Tiwari
एडिट
New Update
दुबई ओपन: विश्व नंबर एक एंडी मरे ने साल का पहला खिताब किया अपने नाम

विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने साल का पहला खिताब अपने नाम कर लिया है। एंडी मरे ने स्पेन के फर्नांडो वर्दास्को को फाइनल में लगातार सेटों में 6-3,6-2 से हराकर दुबई ओपन टैनिस चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया है। शीर्ष वरीय मरे का यह वर्ष का पहला खिताब भी है।

Advertisment

वर्दास्को के खिलाफ पिछले 13 मुकाबलों में 12 जीत चुके मरे ने फाइनल में धीमी शुरूआत की लेकिन जल्द ही खेल में तेजी लाते हुए पहला सेट 6-3 से अपने नाम कर लिया। तेज गति से गेंद पर प्रहार करने में माहिर वर्दास्को ने इस मैच में भी अच्छी शुरूआत की।

एक समय मरे के खिलाफ बढ़त भी बना ली थी लेकिन मरे ने तमाम अनुभव को झोंकते हुए स्पेन के प्रतिद्वंद्वी को 6-2 से पीछे छोड़ा और सेट अपने नाम किया। दूसरे सेट में मरे ज्यादा प्रभावी खेल दिखाते हुए सेट और खिताब अपने नाम कर लिया। यह मरे का 45 वां करियर खिताब भी है।

यह भी पढ़ें- ओलंपियन साक्षी मलिक ने हरियाणा सरकार पर लगाये आरोप, कहा- 'पदक का वादा मैंने पूरा किया, गवर्नमेंट कब निभाएगी अपना वादा'

Advertisment

Source : News Nation Bureau

dubai tennis championships Andy Murray
Advertisment
Advertisment