Advertisment

Arshdeep Singh : पहले ही मैच में बना डाला रिकॉर्ड, फिर भी दूसरे मैच में नहीं मिलेगा मौका

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को आखिरकार मौका मिल ही गया. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में इंटरनेशनल डेब्यू किया. इस मैच में उन्होंने शानदार रिकॉर्ड बनाया. 

author-image
Apoorv Srivastava
New Update
Arshdeep Singh

Arshdeep Singh ( Photo Credit : google search)

Arshdeep Singh : भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पहले टी20 मैच में भारत ने 50 रन से शानदार जीत दर्ज की है. पहले मैच जीतने के बाद तो भारतीय प्रशंसक खुश हुए ही लेकिन इससे पहले अर्शदीप सिंह को प्रशंसकों को डबल तोहफा मिला. सबसे पहले तो जब प्लेइंग 11 की घोषणा हुई तो इसमें अर्शदीप का नाम देखकर उनके प्रशंसक खुशी से झूम उठे. अर्शदीप के प्रशंसक लगातार सोशल मीडिया पर डिमांड कर रहे थे को अर्शदीप को मौका मिलना चाहिए. डेब्यू के बाद अर्शदीप ने दूसरा तोहफा दिया रिकॉर्ड बनाकर. अर्शदीप सिंह ने इस मैच में 3.3 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें 2 विकेट झटके लेकिन सबसे बड़ी बात की पहला ही ओवर मेडइन डाला. अभी तक भारतीय क्रिकेट में टी20 में अपने डेब्यू मैच में मेडइन ओवर डालने का कारनामा सिर्फ दो खिलाड़ियों ने किया था. पहले अजित आगरकर ने और दूसरा महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी ने. 

Advertisment

इसे भी पढ़ें : IND vs ENG 1st t20 Match : पहले मैच में भारत की शानदार जीत, ये रहे जीत के हीरो

अब अर्शदीप ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय क्रिकेटर हो गए हैं. सिर्फ पुरुष क्रिकेट की बात करें तो वह दूसरे भारतीय हैं. ऐसे में अर्शदीप ने अपनी गेंदबाजी से शानदार रिकॉर्ड बनाकर अपने प्रशंसकों ही नहीं, भारतीय क्रिकेट को भी एक तोहफा दिया है. पहले मैच के हिसाब से देखें तो रिकॉर्ड के अलावा अर्शदीप का ओवरऑल प्रदर्शन भी शानदार रहा. उन्होंने 3.3 ओवर में सिर्फ 18 रन दिए और दो विकेट लिए. इस हिसाब से अर्शदीप का इकोनॉमी रेट बहुत अच्छा रहा. हालांकि निराशाजनक बात ये है कि इतनी शानदार बॉलिंग करके भी अर्शदीप को अगले मैच में मौका नहीं मिलेगा. 

दरअसल, तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत ने दो स्क्वॉड तैयार की हैं. पहले टी20 मैच की स्क्वॉड अलग हैं और दूसरे- तीसरे टी20 मैच की स्क्वॉड अलग. दूसरे- तीसरे टी20 मैच की स्क्वॉड में अर्शदीप सिंह शामिल ही नहीं हैं. ऐसे में उन्हें अगले दोनों टी20 मैचों में मौका नहीं मिल पाएगा. 

Advertisment

INDVSENG Record made in the first match Cricket News Arshdeep Singh
Advertisment
Advertisment