Advertisment

Ashes 2019: मैच टिकट खरीदने के लिए बच्चे ने 4 साल तक उठाया कचरा, फिर ऐसे पूरा हुआ सपना

साल 2015 में जब ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप जीता था तब मैक्स 8 साल के थे. अपनी टीम को विश्व विजेता बनता देख वे काफी खुश थे. मैक्स की इच्छा थी कि वे अपनी टीम को इंग्लैंड में एशेज खेलते हुए देखें.

author-image
Sunil Chaurasia
New Update
Ashes 2019: मैच टिकट खरीदने के लिए बच्चे ने 4 साल तक उठाया कचरा, फिर ऐसे पूरा हुआ सपना

image courtesy: cricket.com.au/ twitter

इंग्लैंड के मैनचेस्टर में जारी एशेज सीरीज 2019 के चौथे टेस्ट में एक ऐसा ऑस्ट्रेलियाई दर्शक पहुंचा, जो इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है. इस नन्हे ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक के बारे में सुनकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे. जी हां, हम बात कर रहे हैं 12 साल के मैक्स वेट की. साल 2015 में जब ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप जीता था तब मैक्स 8 साल के थे. अपनी टीम को विश्व विजेता बनता देख वे काफी खुश थे. मैक्स की इच्छा थी कि वे अपनी टीम को इंग्लैंड में एशेज खेलते हुए देखें. लेकिन ऑस्ट्रेलिया से इंग्लैंड जाने का किराया और मैक की टिकट खरीदना उनके लिए काफी मुश्किल था.

Advertisment

ये भी पढ़ें- Video: बाढ़ में फंसी जगुआर की लग्जरी कार, बगल से पानी को चीरते हुए निकल गई महिंद्रा बोलेरो

मैक्स के पिता डेमियन ने उससे कहा कि इंग्लैंड में मैच देखने के लिए 1500 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर की जरूरत होगी. पिता की बात सुनने के बाद मैक्स और उसकी मां के मन में एक ख्याल आया. दोनों मां-बेटे ने हर वीकेंड पर पड़ोसियों का कचरा साफ करने का प्लान बनाया, जिससे वे कुछ पैसे इकट्ठे कर सकते थे. दोनों ने अपने प्लान को शुरू किया और 1 डॉलर की राशि पर उन्होंने पड़ोसियों का कचरा साफ करना शुरू कर दिया. मैक्स ने कभी-भी फिजूल में अपने काम से छुट्टी नहीं ली, वे केवल बीमार होने पर ही सफाई नहीं कर पाते थे. ऐसे में उनके माता-पिता या छोटे भाई पड़ोसियों का कचरा उठाते थे.

Advertisment

ये भी पढ़ें- जब रॉबर्ट मुगाबे से परेशान इन खिलाड़ियों ने छोड़ा था देश, हैरान कर देगा पूरा मामला

Advertisment

1500 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर इकट्ठा करने में मैक्स को 4 साल का समय लग गया. जिसके बाद उसके पिता ने उसकी ये ख्वाहिश पूरी करने में अपने वादे को पूरा किया. डेमियन अपने बेटे मैक्स को लेकर मैनचेस्टर पहुंच आए, जहां इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मैक्स ने मैनचेस्टर में न सिर्फ मैच देखा बल्कि अपने फेवरिट खिलाड़ियों से भी मिले. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों के साथ काफी समय बिताया और उनका काम भी देखा. मैक्स के साथ उसके छोटे भाई ने भी ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस में खिलाड़ियों और कोच के साथ सफर भी किया.

Source : Sunil Chaurasia

Sports News England Vs Australia Test Series ashes 2019 test-series Cricket News Ashes series ashes The Ashes England vs Australia
Advertisment
Advertisment