Advertisment

Ashes 2023 : इंग्लिश टीम में आया ये घातक बॉलर, ऑस्ट्रेलियाई होंगे बेदम

इंग्लैंड की क्रिकेट टीम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो मैचों में जोश टंग को शामिल किया गया है, जिन्होंने आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों में डेब्यू किया.

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Josh Tounge

Josh Tounge( Photo Credit : Twitter/ECB)

Ashes 2023, Josh Tongue included in English squad : इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एशेज सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है. इस टीम में जोश टंग को भी शामिल किया गया है, जिन्हें आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू का मौका दिया गया था. जोश टंग पहली पारी में तो कोई विकेट नहीं हासिल कर पाए थे, लेकिन दूसरी पारी में अपनी तूफानी बॉलिंग से 5 विकेट हासिल करने में सफल रहे थे. ऐसे में इंग्लैंड ने अपनी 16 सदस्यीय टीम में कोई बदलाव न करते हुए उसी टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उतारने का फैसला किया है, जिसने आयरलैंड को तीन दिनों में ही टेस्ट मैच हरा दिया था.

Advertisment

इंग्लिश टीम में 7 तेज गेदबाज

इंग्लैंड ने अपनी टीम में तेज गेदबाजों को तरजीह दी है. इस टीम में 7 तेज गेदबाजों को शामिल किया गया है. इस टीम में जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, जोश टंग, क्रिस वोक्स, मार्क वुड शामिल हैं, जिसमें से जोश टंग और मार्क वुड 145-155 की रफ्तार से गेदबाजी करने में सक्षम हैं. जोश टंग को उनकी स्पीड और एक्यूरेसी के लिए ही टीम में शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें : WTC Final 2023: टीम इंडिया के लिए ये प्लेयर्स कर सकते हैं कमाल, 10 साल बाद जीतेंगे आईसीसी टूर्नामेंट!

एशेज के लिए इंग्लैंड की टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेरिस्टो, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, स्टुअर्ट ब्रॉड, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, जोश टोंग, क्रिस वोक्स, मार्क वुड. 

एशेज सीरीज का शेड्यूल

पहला टेस्ट 16 से 20 जून तक एजबस्टन, बर्मिंघम में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट 28 जून से 2 जुलाई तक लॉर्डस में खेला जाएगा. तीसरा टेस्ट 6 से 10 जुलाई तक लीड्स के हेडिंग्ले में होगा, तो चौथा टेस्ट 19 से 23 जुलाई तक ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान और आखिरी टेस्ट 27 से 31 जुलाई तक द ओवल में ही खेला जाएगा. द ओवल में ही अगले सप्ताह भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • इंग्लैंड ने एशेज के लिए घोषित की टीम
  • पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में बदलाव नहीं
  • 16 में से 7 खिलाड़ी तेज गेदबाज
ashes 2023 ENG vs AUS इंग्लैंड क्रिकेट टीम जोश टंग ashes ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर
Advertisment
Advertisment