Advertisment

IND vs AUS : दिल्ली टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने बनाया खास प्लान, भारत को रहना होगा सतर्क

IND vs AUS BGT 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला 17 फरवरी को दिल्ली के मैदान पर खेला जाएगा.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
aus make plan for 2nd test match in ind vs aus bgt 2023

aus make plan for 2nd test match in ind vs aus bgt 2023( Photo Credit : Twitter)

IND vs AUS BGT 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला 17 फरवरी को दिल्ली के मैदान पर खेला जाएगा. मैदान का नाम है अरुण जेटली स्टेडियम. भारत ने जिस तरीके से पहला मुकाबला अपने नाम किया था उसको देख कर सब यही कह रहे हैं कि टीम इंडिया क्लीन स्वीप ऑस्ट्रेलिया पर कर जाएगी. हालांकि ऑस्ट्रेलिया का इतिहास देखें तो टीम पलटवार के लिए हमेशा तैयार रहती है. ऐसे में कहा जा सकता है कि दिल्ली में भारत को थोड़ी सी मुश्किल हो सकती है. आपको बता दें कि और ज्यादा मुश्किल देने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने खास प्लान दिल्ली के लिए तैयार किया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: दूसरे टेस्ट में मैदान पर उतरते ही इतिहास रचेगा यह खिलाड़ी, धोनी को करेगा पीछे

दिल्ली की पिच का ये है हाल

जैसा आप जानते हैं कि दिल्ली के लिए पिच हमेशा से स्पिनर के मददगार रहती है. एक्सपर्ट बता भी रहे हैं कि नागपुर की पिच के मुकाबले यहां कम टर्न मिलेगा. लेकिन चौथे और पांचवें दिन बल्लेबाजी करना बेहद ही ज्यादा मुश्किल हो जाएगा. जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता जाएगा, पिच में दरार बड़ी होती जाएंगी. जिसका फायदा स्पिनर्स को मिलना लाजमी है. इसी बात को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अपने नेट सेशन में दो स्पिनर गेंदबाज भारत से लिए हैं. जो टीम की मदद करेंगे. बल्लेबाजों को स्पिन के लिए तैयार करेंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Sania Mirza WPL: कोहली की टीम से जुड़ीं सानिया मिर्चा, मंधाना के साथ RCB में निभाएंगी बड़ी जिम्मेदारी

ऑस्ट्रेलिया की ये प्लानिंग भारत को कर सकती है परेशान

ऑस्ट्रेलिया की टीम चाहती है कि फिर वह गलती दूसरे टेस्ट मैच में ना हो जो पहले मुकाबले में हो गई थी. ऐसे में पूरी तैयारी के साथ टीम उतरना चाहेगी और भारत को कड़ी टक्कर देना चाहेंगे. अब देखने वाली बात होती है कि ऑस्ट्रेलिया की यह प्लानिंग कितनी कारगर साबित होती है. क्योंकि नेट सेशन में प्रैक्टिस करना और असल में बल्लेबाजी करने में बहुत अंतर होता है.

Advertisment

india vs australia series India vs Australia Playing XI india vs australia 1st test dream 11 team india vs australia test recordscorts india vs australia india vs australia upcoming test series
Advertisment
Advertisment