Advertisment

AUS vs NZ: पहले दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट के नुकसान पर बनाए 257 रन

टीम के 61 के स्कोर पर वार्नर के आउट होने के बाद लाबुशाने ने स्मिथ के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 83 रन जोड़े.

author-image
Sunil Chaurasia
New Update
cricket

ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड( Photo Credit : https://twitter.com/CricketAus)

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को आस्ट्रेलिया ने स्टीवन स्मिथ (नाबाद 77) और मार्नस लाबुशाने (63) के अर्धशतकों के सहारे अपनी पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 257 रन का स्कोर बना लिया. टॉस हाकर बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत सही नहीं रही और सलामी बल्लेबाज जोए बर्न्‍स (0) खाता खोले बिना आउट हो गए. इसके बाद डेविड वार्नर (41) और लाबुशाने ने दूसरे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी करके टीम को संकट से बाहर निकाला.

Advertisment

ये भी पढ़ें- AUS vs NZ: मेलबर्न टेस्ट मैच देखने पहुंचे रिकॉर्ड दर्शक, 80473 दर्शकों ने लगाई हाजिरी

टीम के 61 के स्कोर पर वार्नर के आउट होने के बाद लाबुशाने ने स्मिथ के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 83 रन जोड़े. लाबुशाने के टीम के 144 के स्कोर पर तीसरे विकेट के रूप में आउट होने के बाद स्मिथ ने मैथ्यू वेड (38) के साथ चौथे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी निभाई. मेजबान टीम के लिए वार्नर ने 64 गेंदों पर तीन चौके, लाबुशाने ने 149 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का जबकि वेड ने 78 गेंदों पर तीन चौके लगाए.

ये भी पढ़ें- बीसीसीआई की सीधी बात, कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी एशिया एकादश का हिस्सा नहीं होगा

Advertisment

स्मिथ ने 192 गेंदों का सामना किया है, जिसमें उन्होंने आठ चौके और एक छक्का लगाया है जबकि ट्रेविस हेड 56 गेंदों पर अब तक तीन चौकों की मदद से 25 रन बना चुके हैं. दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए अब तक 41 रनों की अविजित साझेदारी हो चुकी है. लाबुशाने के करियर का यह सातवां और स्मिथ के करियर का यह 28वां अर्धशतक है. स्मिथ इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में आस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप-10 में शामिल हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- BBL: डेल स्टेन और नाथन कूल्टर नाइल मेलबर्न स्टार्स टीम में शामिल

स्मिथ ने 51वें ओवर में सिंगल लेकर पूर्व टेस्ट कप्तान ग्रेग चैपल के 7,110 रनों को पीछे छोड़ दिया और वह आस्ट्रेलिया के लिए ऑल टाइम टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 10वें नंबर पर पहुंच गए. आस्ट्रेलिया के लिए ऑल टाइम टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रिकी पोंटिंग 168 टेस्ट मैचों में 13,378 रनों के साथ टॉप पर हैं. न्यूजीलैंड की ओर से कोलिन डी ग्रैंडहोम ने दो और ट्रेंट बाउल्ट तथा नील वेग्नर ने अब तक एक-एक विकेट हासिल किया है.

Advertisment

Source : IANS

steve-smith Marnus Labuschagne matthew wade Melbourne Test Cricket News Australia New Zealand Melbourne Test Australia vs New Zealand Sports News Australia vs New Zealand Test Australia New Zealand Test Series
Advertisment
Advertisment