Advertisment

Pat Cummins : पैट कमिंस की इस एक गलती के कारण हारा ऑस्ट्रेलिया, 27 साल बाद हुआ ऐसा

Pat Cummins : वेस्टइंडीज के हाथों ऑस्ट्रेलिया को मिली करारी हार के बाद हर तरफ पैट कमिंस के एक फैसले की काफी आलोचना हो रही है, जिसे इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के हारने की वजह बताया जा रहा है...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
Pat Cummins

Pat Cummins( Photo Credit : Social Media)

Pat Cummins : वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर पर हराकर एक रोमांचक जीत दर्ज कर ली है. क्रिकेट के गलियारों में इस वक्त इसी उलटफेर की चर्चा है. 27 साल बाद वेस्टइंडीज को ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट मैच में जीत मिली है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की हार के सबसे बड़े विलेन रहे उनके कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins). जी हां, कमिंस की एक गलती या यूं कहें एक गलत फैसला उनकी टीम पर भारी पड़ गया और एक बार फिर गाबा का घमंड टूट गया.

Advertisment

पैट कमिंस ने की बड़ी गलती

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए गाबा टेस्ट मैच में टॉस जीतकर कैरेबियाई टीम ने बल्लेबाजी का फैसला किया और पहली पारी में 311 के स्कोर पर टीम ऑलआउट हुई. जवाब में कंगारू टीम ने 289/9 के स्कोर पर पारी घोषित करके सभी को हैरान कर दिया, क्योंकि टीम के पास 1 विकेट था और वह 22 रन पीछे भी थी. पैट कमिंस के इस फैसले ने हैरान तो किया, मगर ऐसा लगा कि शायद कैप्टन की कोई स्ट्रैटजी होगी. लेकिन, रिजल्ट में साफ देखा जा सकता है कि Pat Cummins का ये फैसला उनकी टीम पर भारी पड़ गया.

Advertisment

फिर, दूसरी पारी में कैरेबियाई टीम 193 पर ही ऑलआउट हुई और ऑस्ट्रेलिया के सामने जीतने के लिए 216 रनों का टारगेट था. माना जा रहा था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेगी, मगर ऐसा नहीं हो पाया और पूरी टीम 207 रन पर आउट हो गई और वेस्टइंडीज ने 8 रन से एक रोमांचक जीत दर्ज कर ली. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि यदि कप्तान कमिंस पहली इनिंग को घोषित ना किया होता, तो ये लक्ष्य कुछ छोटा होता और उनकी टीम मैच जीत सकती थी.

वेस्टइंडीज ने फतह किया गाबा का किला

वेस्टइंडीज ने रविवार को इतिहास रचते हुए ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर पर एक लाजवाब जीत दर्ज की है. 27 साल बाद कंगारू टीम को वेस्टइंडीज के हाथों उसी के घर पर टेस्ट में हार मिली है. इसी के साथ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 पर खत्म हुई. मगर, यकीनन वेस्टइंडीज की टीम इस मैच में मिली जीत कभी भी भूल नहीं सकेगी.

Advertisment

ये भी पढ़ें : AUS vs WI : क्रिकेट जगत में वेस्टइंडीज ने किया बड़ा उलटफेर, ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर पर हराया

Source : Sports Desk

cricket hindi news australia loss test match AUS vs WI pat cummins declare innings sports news in hindi Pat Cummins Australia vs West Indies
Advertisment
Advertisment