Advertisment

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका, इस देश ने सीरीज खेलने से किया इनकार

Afghanistan Cricket Team: वनडे विश्व कप 2023 में अच्छे प्रदर्शन के बाद टी 20 विश्व कप 2024 में शानदार प्रदर्शन करने वाली अफगानिस्तान को इस टीम ने तगड़ा झटका दिया है.

Advertisment
author-image
Publive Team
New Update
Afghanistan Cricket Team

Afghanistan Cricket Team ( Photo Credit : Social Media )

Advertisment

Afghanistan Cricket Team: वनडे विश्व कप 2023 में अच्छे प्रदर्शन के बाद टी 20 विश्व कप 2024 में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने अपने प्रदर्शन से चौंकाया था और सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था. सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से मिली हार के बाद अफगानिस्तान का सफर खत्म हो गया था लेकिन उनके प्रदर्शन की तारीफ पूरी दुनिया में हुई. टीम भविष्य में अपने प्रदर्शन को और सुधारने के लिए संकल्पित है. इसी बीच अफगानिस्तान के लिए एक निराशाजनक खबर आई है. 

Advertisment

इस देश ने सीरीज खेलने से किया इनकार 

टी 20 विश्व कप 2024 में शानदार प्रदर्शन के बाद रिलेक्स कर रही अफगानिस्तान क्रिकेट को ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा झटका दिया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया भविष्य में कोई भी द्विपक्षीय सीरीज अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेगा. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने कहा कि, महिलाओं के अधिकारों के संबंध में तालिबान सरकार के रुख के कारण ऑस्ट्रेलिया पूर्व की तरह अब भी अपने स्टैंड पर कायम है और भविष्य में कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलेगा. उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट के रिश्ते को बेहतर बनाए रखने के लिए हम अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के संपर्क में रहेंगे और चाहेंगे कि भविष्य में पुरुषों की तरह अफगानिस्तान में महिलाओं को भी क्रिकेट के साथ अन्य खेलों में समान अवसर मिले. 

दोनों देशों के बीच राइवलरी और बढ़ेगी

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया पूर्व में महिलाओं के अधिकार को मुद्दा बनाते हुए 3 बार अफगानिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज खेलने से इनकार कर चुका है. अफगानिस्तान के खिलाड़ी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस फैसले से खासे निराश रहते हैं और ये निराशा आईसीसी इवेंट्स के दौरान दोनों देशों के बीच होने वाले मैच के दौरान दिखती है. नवीन उल हक जैसे खिलाड़ी सोशल मीडिया पर अक्सर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैच से पहले कोई न कोई पोस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जरुर डालते हैं जिससे इन दोनों देशों के बीच राइवलरी का पता चलता है.

वनडे विश्व कप 2023 में अफगानिस्तान ऑस्ट्रेलिया से जीतते-जीतते हार गया था लेकिन टी 20 विश्व कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया अफगानिस्तान से हारकर बाहर हो गया. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान इन दोनों देशों के बीच और कड़ा संघर्ष देखने को मिल सकता है.   

यह भी पढ़ें- धोनी की तरह होगा रोहित का स्वागत, टीम इंडिया करेगी विक्ट्री परेड, मुंबई की सड़कों पर आएगा फैंस का सैलाब

Advertisment

Source : Sports Desk

cricket news in hindi Sports News Hindi Australia Cricket Team Afghanistan Cricket Team Cricket Australia aus vs afg Nick Hockley Cricket Australia CEO Nick Hockley
Advertisment
Advertisment