Advertisment

'अक्षर पैड पहन ले...', T20 World Cup 2024 के फाइनल में रोहित के इस दांव ने बिगाड़ा था साउथ अफ्रीका का खेल

Axar Patel on T20 World Cup Final: भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम किया. अक्षर पटेल ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में नंबर-5 पर बैटिंग करने के पीछे का राज का खुलासा किया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Axar Patel Rohit Sharma

Axar Patel, Rohit Sharma ( Photo Credit : Social Media)

Axar Patel on T20 World Cup Final: भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर 17 साल बाद खिताब पर कब्जा जमाया. टीम इंडिया की इस जीत में ऑलराउंडर अक्षर पटेल का भी बहुत बड़ा योगदान रहा. फाइनल मैच में अक्षर को नंबर-5 पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा जाना काफी बड़ा फैसला रहा, लेकिन अब इस राज पर से पर्दा उठ गया है कि आखिर उन्हें नंबर-5 पर बैटिंग के लिए भेजने का फैसला किसका था? बता दें कि फाइनल में अक्षर पटेल ने 31 गेंदों पर 47 रनों की पारी खेली थी.

Advertisment

रोहित ने अक्षर को पैड पहनने के लिए कहा

अक्षर पटेल ने हाल ही में क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में बताया, "जब ऋषभ पंत आउट हुए, तब रोहित भाई ने मुझसे कहा, 'अक्षर पैड पहन ले.' तभी युजवेंद्र चहल भागते हुए मेरे पास आए और कहा कि राहुल द्रविड़ ने मुझे पैड पहनने के लिए कहा है. मैं जब पैड पहन रहा था तो मुझे नहीं पता था कि मुझे क्या करना है. हमारे 2 विकेट गिर चुके थे और मैंने पिच का कोई परीक्षण भी नहीं किया था."

अक्षर पटेल ने फाइनल मैच के दवाब के बारे में भी बात की और कहा, "कुछ ही गेंद बाद मैंने सूर्यकुमार यादव को भी आउट होते देखा. चीजें अचानक हो रही थीं और मेरे पास सोचने के लिए समय नहीं था. मैं जब सीढ़ियों से उतर रहा था, तब हार्दिक ने मुझसे गुजराती में कहा कि दबाव लेने की कोई जरूरत नहीं है. केवल बॉल को देखना और उसे हिट करना."

यह भी पढ़ें: IND vs SL: टीम इंडिया के ऐलान से पहले मीटिंग में हार्दिक-सूर्या को लेकर हुई थी तीखी बहस, सामने आई अंदर की बात

कोहली और अक्षर के बीच हुई थी महत्वपूर्ण साझेदारी

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव जल्दी आउट हो गए थे. इसके बाद अक्षर पटेल बल्लेबाजी करने आए. तब तक टीम इंडिया 4.3 ओवर में 34 रन पर 3 बड़े विकेट गंवा चुकी थी. क्रीज पर विराट कोहली डटे हुए थे, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से भी साथ चाहिए था. कोहली और अक्षर के बीच 72 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई और टीम इंडिया 176 रन के स्कोर तक पहुंच सकी थी. अक्षर ने इस मैच में 31 गेंद में 47 रन बनाए.

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 axar patel cricket news in hindi sports news in hindi Rohit Sharma axar patel t20 world cup Axar Patel Rohit Sharma
Advertisment