Advertisment

Indian Women Cricket Team: BCCI ने 16 साल की इस खूंखार तेज गेंदबाज को टीम इंडिया में दिया मौका

Indian Women Cricket Team: बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में एक 16 साल की तेज गेंदबाज को मौका दिया है.

Advertisment
author-image
Publive Team
New Update
Indian Women Cricket Team

Indian Women Cricket Team( Photo Credit : Social )

Advertisment

Indian Women Cricket Team: भारतीय महिला क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है. टीम इंडिया पहले 2 मैच जीतकर सीरीज में 2-0 से आगे है. पहला वनडे 143 रन के बड़े अंतर से जीतने वाली भारतीय टीम ने दूसरा वनडे 4 रन से जीता था. तीसरा वनडे 23 जून को खेला जाना है. तीसरे वनडे से पहले बीसीसीआई ने टीम इंडिया में एक 16 साल की तेज गेंदबाज को शामिल किया है. इस गेंदबाज ने लंबे समय से अपनी तूफानी गेंदबाजी से चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खींच रखा है.  

Advertisment

16 साल की तेज गेंदबाज को मौका 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज के बाद भारतीय टीम को 3 टी 20  और 1 टेस्ट मैच की सीरीज भी खेलनी है. बीसीसीआई ने इन तीनों ही फॉर्मेट के लिए 16 साल की तेज गेंदबाज शबनम शकील को टीम में मौका दिया है. शबनम को तीनों ही फॉर्मेट के लिए चुना गया है. इस युवा खिलाड़ी को सीनियर टीम में शामिल किए जाने की जानकारी बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर दी. शकील को इस सीरीज में तीनों ही फॉर्मेट में डेब्यू का मौका मिल सकता है.  भारतीय टीम में चुना जाना शकील के लिए एक बड़े सपने की हकीकत में बदलने की तरह है. 

आंध्र प्रदेश से रखती हैं ताल्लुक 

Advertisment

शबनम शकील आंध्र प्रदेश से ताल्लक रखती हैं और पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रही हैं. विमेंस प्रीमियर लीग 2024 में भी शबनम का प्रदर्शन अच्छा रहा था. WPL में शबनम गुजरात जियांट्स के लिए खेलती हैं. उन्होंने सीजन में 4 मैचों में 4 विकेट लिए थे.  वे भारतीय अंडर 19 टीम और इंडिया बी टीम का भी हिस्सा रह चुकी हैं.  शकील की उम्र अभी सिर्फ 16 साल है. अगर भारतीय टीम मैनेजमेंट में उनकी क्षमता को समझते हुए उसे निखार सका तो वे लंबे समय तक भारतीय महिला क्रिकेट को अपनी सेवा दे सकती हैं और इसके विकास में अपनी भूंमिका निभा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- BCCI ने किया टीम इंडिया के घरेलू सीजन का किया ऐलान, इन 3 देशों की मेजबानी करेगा भारत

Source : Sports Desk

bcci बीसीसीआई स्पोर्ट्स न्यूज Indian women cricket team IND W vs SA W Shabnam Shakil इंडियन विमेन क्रिकेट टीम शबनम शकील
Advertisment
Advertisment