Advertisment

BCCI से अपनी बात मनवाने में सफल रहे गौतम गंभीर, सपोर्ट स्टाफ में हो सकते हैं ये पसंदीदा नाम

Possible coaching staff of Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के सहायक कोचों के रुप में उन्हीं नामों का चयन तय माना जा रहा है जिनकी मांग गौतम गंभीर ने की थी.

author-image
Publive Team
New Update
BCCI can appoint Gautam Gambhir favourites in his coaching team report

BCCI से अपनी बात मनवाने में सफल रहे गौतम गंभीर( Photo Credit : Social Media )

Possible coaching staff of Team India: गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम का अगला कोच नियुक्त कर दिया गया है. कोच के रुप में उनका कार्यकाल श्रीलंका के खिलाफ टी 20 और वनडे सीरीज से शुरु होगा. श्रीलंका  दौरे पर गंभीर के साथ सहायक कोचिंग के स्टाफ के रुप में एनसीए की वही टीम जाएगी जो जिंबाब्वे दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण के साथ गई थी. इसकी वजह ये है कि बीसीसीआई अभी तक गौतम गंभीर के सहायक कोचों की नियुक्ति नहीं कर सकी है. लेकिन भारतीय टीम में अगले 3 साल के लिए हेड कोच गंभीर के सहायक के रुप में किन लोगों की नियु्क्ती हो सकती है इस पर बड़ी अपडेट सामने आई है. 

Advertisment

गंभीर की टीम में इनकी नियुक्ती तय 

भारतीय टीम का हेड कोच बनाए जाने के बाद गौतम गंभीर ने सहायक कोच,गेंदबाजी कोच और फिल्डिंग कोच के लिए कई नाम बीसीसीआई को सुझाए थे. शुरुआत में ये खबर आ रही थी कि सहायक कोच की नियु्क्ती बीसीसीआई अपने मुताबिक करना चाहती है. लेकिन क्रिकबज की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक गंभीर की मान बीसीसीआई ने मान ली है और सहायक कोच के रुप में उन्हीं लोगो की नियुक्ती होनी तय हो चुकी है जिनकी मांग गंभीर ने की थी. रिपोर्ट के मुताबिक, सहायक कोच के रुप में अभिषेक नायक और रेयान टेन डोयशे, फिल्डिंग कोच के रुप में टी दिलीप और गेंदबाजी कोच के रुप में मार्ने मार्कल की नियुक्ती लगभग तय मानी जा रही है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

संभावित कोचों का अनुभव 

गौतम गंभीर के सहायक कोच रुप में नियुक्त होने वाले अभिषेक नायर और रेयान टेन डोयशे उनके साथ केकेआर में काम कर चुके हैं. वहीं फिल्डिंग कोच टी दिलीप लंबे समय से टीम इंडिया से जुड़े हैं. एशिया कप 2023, वनडे विश्व कप 2023 और टी 20 विश्व कप 2024 में वे ही भारतीय टीम के फिल्डिंग कोच थे. मार्ने मार्कल गंभीर के साथ एलएसजी में काम कर चुके हैं. इसके अलावा साउथ अफ्रीका का ये दिग्गज गेंदबाज पाकिस्तान क्रिकेट टीम का फिल्डिंग कोच रह चुका है. 

यह भी पढ़ें- हरभजन ने श्रीलंका दौरे के लिए चहल, अभिषेक की अनदेखी पर सवाल उठाया

Source : Sports Desk

gautam gambhir Sports News Hindi Abhishek Nayar Ryan ten Doeschate Morne Morkel T Dilip Cricket News Hindi Team Idia Coaching Staff bcci
Advertisment