Advertisment

भारत-पाकिस्तान मैच के बाद अब PSL या IPL में से किसी एक लीग को चुनने को कहेगा BCCI

बोर्ड की आम बैठक में सीओए के बाकी दो सदस्यों ने इसे गलत करार देकर रद्द कर दिया. उनका मानना है कि विदेशी खिलाड़ियों को दो देशों के निजी मामले में शामिल करना सही नहीं है.

author-image
vineet kumar1
एडिट
New Update
भारत-पाकिस्तान मैच के बाद अब PSL या IPL में से किसी एक लीग को चुनने को कहेगा BCCI

भारत-पाक मैच : PSL या IPL में से किसी एक लीग को चुनने को कहेगा BCCI

पाकिस्तान (Pakistan) के बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा आंतकी ठीकानों पर किए गए हमले के बाद अब यह चर्चा का विष्य बन गया है कि क्या विश्व कप में भारत को पाकिस्तान (Pakistan) के साथ मैच खेलना चाहिए या नहीं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई (BCCI)) के अधिकारियों ने हालांकि इस मामले को लेकर अभी सरकार के साथ कोई बातचीत नहीं की है, लेकिन एक अधिकारी ने कहा है कि यदि सरकार चाहती है कि भारतीय टीम पाकिस्तान (Pakistan) के साथ मैच खेलना बंद कर दे तो बोर्ड सरकार के आदेशों का पालन करेगी. 

Advertisment

यह भी सुझाव दिया गया था कि विदेशी खिलाड़ियों को आईपीएल (IPL) और पाकिस्तान (Pakistan) सुपर लीग (पीएसएल) में से किसी एक लीग को चुनने का विकल्प देने की बात कही थी. 

और पढ़ें: World Cup में भारत-पाक मैच के भविष्य पर फैसले पर होगी अभी और देरी, ICC ने मीटिंग में सुनवाई से किया इंकार 

हालांकि बोर्ड की आम बैठक में सीओए के बाकी दो सदस्यों ने इसे गलत करार देकर रद्द कर दिया. उनका मानना है कि विदेशी खिलाड़ियों को दो देशों के निजी मामले में शामिल करना सही नहीं है.

Advertisment

इससे पहले आईसीसी (ICC) ने बुधवार को मुख्य कार्यकारी समिति (CEC) बैठक के दौरान होने वाली बातचीत के बारे जानकारी देते हुए बताया था कि इस बैठक के दौरान आगामी विश्व कप (World Cup) में सुरक्षा को लेकर भारत के संदेहों को दूर करने की कोशिश की जाएगी लेकिन पाकिस्तान (Pakistan) के साथ होने वाले मैच के संभावित बहिष्कार पर चर्चा होने की कोई संभावना नहीं है.

और पढ़ें: IND vs AUS: महेंद्र सिंह धोनी के बचाव में आया यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, कही बड़ी बात 

बीसीसीआई (BCCI) के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के लिए की गई सुरक्षा व्यवस्था के बारे में विस्तार से जानकारी देगी. यह सभी भागीदार देशों के लिये एक समान होगी तथा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड हमेशा उच्चस्तर की व्यवस्था करता है.’

Advertisment

Source : IANS

PAKISTAN SUPER LEAGUE Rahul Johri ipl 2019 IPL PSL choice psl Pulwama Attack BCCI IPL ipl ISL or IPL bcci
Advertisment
Advertisment