Advertisment

BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कोरोना वायरस को लेकर कही बड़ी बात, क्‍लिक कर जानिए

कोरोना वायरस के कारण इस वक्‍त पूरी दुनिया में क्रिकेट बंद है, लेकिन धीरे धीरे क्रिकेट की वापसी होती हुई भी दिख रही है. कोविड 19 का कहर बहुत ज्‍यादा कम तो नहीं हुआ है.

Advertisment
author-image
Pankaj Mishra
New Update
sourav ganguly getty

सौरव गांगुली ( Photo Credit : gettyimages)

Advertisment

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण इस वक्‍त पूरी दुनिया में क्रिकेट बंद है, लेकिन धीरे धीरे क्रिकेट की वापसी होती हुई भी दिख रही है. कोविड 19 (Covid 19) का कहर बहुत ज्‍यादा कम तो नहीं हुआ है, लेकिन इसके बाद भी तमाम सावधानियां बरतते हुए कोशिश की जा रही है कि खेल फिर से शुरू हो. इसी के तहत इंग्‍लैंड में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो रही है. इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज (England VS WestIndies) के बीच आठ जुलाई से पहला टेस्‍ट मैच शुरू होने जा रहा है. लेकिन इस टेस्‍ट के लिए नियमों में बदलाव किया गया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया के कोच बनने वाले थे राहुल द्रविड़, लेकिन फिर ऐसा क्‍या हुआ कि...

लेकिन इस बीच सवाल यही है कि भारत में क्रिकेट कब शुरू होगा, हालांकि अभी तक भारत में इसको लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है, लेकिन जिस तरह से भारत में लॉकडाउन से छूट मिल रही है और जनजीवन सामान्‍य हो रहा है, उससे उम्‍मीद है कि जल्‍द ही खेल यहां भी शुरू हो सकता है, लेकिन इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और अब बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने बड़ी बात कही है. बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार को उम्मीद जताई है कि एक बार जब कोविड-19 का वैक्सीन आ जाएगा तो हालात सामान्य हो जाएंगे. उन्होंने साथ ही कहा है कि क्रिकेट में कोविड-19 के संक्रमण के फैलने को लेकर सलाइवा एक मुद्दा है.

यह भी पढ़ें ः सचिन सौरव की जोड़ी में पहली गेंद हमेशा गांगुली ही क्‍यों खेलते थे, अब हुआ खुलासा

Advertisment

आपको बता दें कि आईसीसी ने कोविड-19 के कारण क्रिकेट की वापसी पर गेंद को चमकाने के लिए सलाइवा पर बैन लगा दिया है. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में खिलाड़ी सलाइवा का उपयोग नहीं कर सकते हैं. सौरव गांगुली ने भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के साथ बात करते हुए कहा कि एक बार जब कोविड-19 की वैक्सीन आ जाएगा तो जिंदगी पहले की तरह ही हो जाएगी. आपको बस थोड़ा सावधान रहना होगा. सलाइवा एक मुद्दा है और इसलिए आप मास्क पहनते हो. अगले 2, 3, 4 महीने मुश्किल होने वाले हैं. उम्मीद है कि इस साल के अंत तक सब कुछ ठीक हो जाएगा.

यह भी पढ़ें ः T20 विश्‍व कप नहीं हुआ और भारत में IPL 2020 हो गया तो दुनिया क्‍या कहेगी!

अब जबकि दुनियाभर में क्रिकेट धीरे धीरे शुरू हो रहा है तो भारत में भी जल्‍द ही क्रिकेट की वापसी होने वाली है. बहुत संभव है कि आने वाली 17 जुलाई को इस पर फैसला ले लिया जाए. इसमें जहां एक तरफ टीम इंडिया के इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी की बात होगी, वहीं संभावना यह भी जताई जा रही है कि इसमें आईपीएल (IPL 2020) को लेकर भी कोई बड़ा फैसला हो सकता है. इस बीच खबर है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) (BCCI) परिषद में नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) (CAG) की प्रतिनिधि अलका रेहानी भारद्वाज ने बोर्ड को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि 17 जुलाई की बैठक में केवल योग्य पदाधिकारी ही शामिल हों और इस मुद्दे को एजेंडे पर रखने की आवश्यकता है, क्योंकि बोर्ड अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सचिव के कार्यकाल या तो समाप्त हो गए हैं या जल्द ही समाप्त हो रहे हैं.

Advertisment

(एजेंसी इनपुट)

Source : Sports Desk

india Corona Virus Sourav Ganguly BCCI President Sourav Ganguly bcci
Advertisment
Advertisment