Advertisment

अर्जुन तेंदुलकर की होगी टीम इंडिया में एंट्री, BCCI ने उठाया बड़ा कदम !

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को स्पेशल ट्रेनिंग कैंप में 20 युवाओं के साथ शामिल किया गया है, जिसके बाद ऐसा माना जा रहा है की जल्द ही अर्जुन को टीम इंडिया में मौका मिल सकता है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
bcci start training camp of 20 young players including arjun tendulkar

bcci start training camp of 20 young players including arjun tendulkar( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड समय-समय पर ट्रेनिंग कैंप में युवा खिलाड़ियों को शामिल कर भविष्य के लिए तैयार करता है. अब इस कड़ी में बीसीसीआई ने अर्जुन तेंदुलकर सहित 20 युवा खिलाड़ियों को ट्रेनिंग कैंप में शामिल किया है, जिसमें चेतन सकारिया, अभिषेक शर्मा, मोहित रेडकर, मानव सुतार , हर्षित राणा, दिविज मेहरा सहित 20 खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं. बोर्ड इन युवाओं को कैंप में ट्रेनिंग देकर फ्चूयर के लिए तैयार करना चाहता है. इस ट्रेनिंग की देखरेख दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण के अंडर में होगी. 

Advertisment

क्यों लगाया गया है ये ट्रेनिंग कैंप?

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई के साथ बातचीत करते हुए बताया, "इस साल बाद में एमर्जिंग एशिया कप भी होना है और बीसीसीआई उसके लिए काबिल खिलाड़ियों की तलाश कर रही है. ऑलराउंडर्स के कैंप का आयोजन करना वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) का आइडिया था, ताकि हम अलग-अलग फॉर्मेट में मल्टी-स्किल्स प्लेयर्स को डेवलप कर सकें."

क्यों मिला अर्जुन को मौका ?

Advertisment

अर्जुन तेंदुलकर गोवा के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. जहां, उन्होंने ना केवल गेंद बल्कि बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन किया है. ऐसे में अर्जुन को लेकर पूछे गए सवाल पर BCCI सूत्र ने बताया, "अर्जुन पहले ही रणजी ट्रॉफी में शतक लगा चुके हैं. एक बाएं हाथ का तेज गेंदबाज जो 130 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से बॉलिंग करता है और बाएं हाथ से बैटिंग करता है. उनके पास वैरिएशन है, लेकिन क्या डोमेस्टिक क्रिकेट में उनके प्रदर्शन को देखते हुए उनके सिलेक्शन पर सवाल उठाया जा सकता है. अर्जुन का चयन केवल आंकड़ों के आधार पर नहीं बल्कि क्षमता के आधार पर भी हुआ है. अर्जुन 23 साल के हैं और उनके पास डेवलप होने का पूरा समय है, जो इस समिति को लगता है."

ये भी पढ़ें : PCB के इस बखेड़े के चलते वर्ल्ड कप शेड्यूल में हो रही देरी, जानें पूरा मामला

अर्जुन ने खेले हैं 4 IPL मैच

Advertisment

अर्जुन तेंदुलकर ने IPL 2023 में मुंबई इंडियंस के लिए 4 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 30.67 के औसत से 3 विकेट चटकाए. वहीं बल्ले से 13 रन बनाए. इसके अलावा यदि अर्जुन के घरेलू प्रदर्शन पर गौर करें, तो उन्होंने 7 फर्स्ट क्लास और इतने ही लिस्ट ए मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 12, 8 विकेट लिए. वहीं T20 क्रिकेट में खेले गए 13 मैचों में अर्जुन के नाम 15 विकेट दर्ज हैं. बैटिंग में भी अर्जुन ने अच्छा प्रदर्शन किया है और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम एक शतक दर्ज है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • अर्जुन ने खेले हैं 4 IPL मैच
  • BCCI ने 20 युवाओं को बुलाया NCA
  • फ्चूयर इवेंट की तैयारी कर रही BCCI
goa team Arjun Tendulkar asia-cup VVS laxman Team India
Advertisment
Advertisment