Advertisment

डोमेस्टिक क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए BCCI ने उठाया कदम, अब क्रिकेटर्स को नहीं मिलेगी सांस लेने की फुर्सत!

BCCI: बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेटर्स के घरेलू क्रिकेट में खेलने को लेकर रवैया सख्त कर लिया है. बोर्ड की तरफ से साफ कर दिया गया है कि जब खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के लिए ना खेल रहे हो, तो उन्हें घरेलू क्रिकेट में खेलना है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
BCCI

BCCI( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

BCCI: घरेलू क्रिकेट को नजरअंदाज करने वाले इंटरनेशनल क्रिकेटर्स के प्रति बीसीसीआई कितनी सख्त है, वो तो हमने साल की शुरुआत में ही देख लिया था. जब ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को बोर्ड ने डोमेस्टिक क्रिकेट ना खेलने के चलते सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया. वहीं, अब बीसीसीआई ने सभी इंटरनेशनल क्रिकेटर्स को सख्त हिदायत दे दी है कि वह जब भी अपनी राष्ट्रीय ड्यूटी से फ्री हो, तो घरेलू क्रिकेट खेलें. हालांकि, बोर्ड ने ए+ कैटगिरी के खिलाड़ियों को इससे राहत दी है.

BCCI ने अपनाया सख्त रवैया

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि BCCI सचिव जय शाह ने स्पष्ट कर दिया है कि राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने से फ्री होने पर सभी खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए उपलब्ध रहना होगा. हालांकि, रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को छूद दी गई है कि वह अपने खेलने का फैसला खुद करेंगे.

BCCI के सूत्र ने बताया है कि, "इस बार दिलीप ट्रॉफी के लिए जोनल कमेटी सिलेक्शन नहीं करेगी. केवल नेशनल सिलेक्शन कमेटी ही दलीप टीमों का सिलेक्शन करेगी. सभी टेस्ट के दावेदारों का सिलेक्शन किया जाएगा. रोहित, विराट और बुमराह अपनी मर्जी से फैसला लेंगे कि उन्हें खेलना है या नहीं."

ईशान और अय्यर को मिल चुकी है सजा

बीसीसीआई ने साल की शुरुआत में ही घरेलू फिक्सचर शेयर कर दिया था. इसक मुताबिक सितंबर महीने में दलीप ट्रॉफी के 17वें संस्करण का आयोजन होगा. टीम इंडिया के शेड्यूल पर गौर करें, तो 19 सितंबर से भारत-बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो जाएगी. ऐसे में टेस्ट खेलने वाले ज्यादातर खिलाड़ी इंटरनेशनल ड्यूटी में व्यस्त होंगे. हालांकि, जिन्हें इस सीरीज के लिए नहीं चुना जाता है, उन्हें दलीप ट्रॉफी में हिस्सा लेना ही होगा. 

याद हो, इस साल की शुरुआत में बोर्ड द्वारा कहे जाने के बाद ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने घरेलू क्रिकेट नहीं खेला था. अय्यर ने इंजरी को वजह बताया था. हालांकि, बाद में ऐसी खबरें आईं कि अय्यर घरेलू क्रिकेट से बचने के लिए बहानेबाजी कर रहे थे. हालांकि, आखिर में उन्होंने रणजी मैच खेले थे. वहीं, ईशान ने मेंटल फटीक के कारण घरेलू मैच नहीं खेले थे. नतीजन, बोर्ड ने इन दोनों ही खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया था. ऐसे में अब बीसीसीआई की दलीप ट्रॉफी में खेलने वाली गाइडलाइन को खिलाड़ी हल्के में नहीं ले सकते.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

ये भी पढ़ें: नीरज चोपड़ा से पहले भारत के लिए गोल्ड जीत चुका है ये एथलीट, आज नाम भी नहीं किसी को याद!

Source : Sports Desk

Virat Kohli sports news in hindi cricket news in hindi jasprit bumrah Rohit Sharma विराट कोहली bcci रोहित शर्मा बीसीसीआई bcci news in hindi
Advertisment
Advertisment