Advertisment

रोहित शर्मा को वर्ल्ड कप जीतना है, तो माननी ही पड़ेगी कपिल देव की ये सलाह

भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 के शुरू होने से पहले कपिल देव ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को अहम सलाह दी है, जो मेगा इवेंट में उनके लिए मददगार साबित हो सकती है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
before icc world cup 2023 kapil dev give advice to rohit sharma

before icc world cup 2023 kapil dev give advice to rohit sharma( Photo Credit : Social Media)

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत होने में अब 2 महीने से भी कम वक्त का समय बचा है. टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से खेला जाएगा, जिसमें टीम इंडिया अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने मैदान पर उतरेगी. एक बार फिर भारतीय टीम को ट्रॉफी जीतने का फेवरेट माना जा रहा है. लेकिन, भारत के वर्ल्ड कप चैंपियन कैप्टन कपिल देव ने कप्तान रोहित शर्मा को अहम सलाह दी है, जिससे उन्हें मेगा इवेंट जीतने में मदद मिलेगी. 

Advertisment

Rohit Sharma को और अटैकिंग खेलने की है जरूरत

कपिल देव ने कप्तान रोहित शर्मा को सलाह देते हुए कहा कि, "रोहित शर्मा एक बेहतरीन कैप्टन हैं, लेकिन खेलते वक्त उन्हें थोड़ा और अधिक आक्रामक होने की जरूरत है." दिग्गज भारतीय कप्तान ने इंग्लैंड की बैजबॉल रणनीति के बारे में बात करते हुए कहा, "ये बेहतरीन है. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई हालिया एशेज सीरीज काफी रोमांचक थी, जो हम सभी ने काफी लंबे वक्त के बाद इतनी अच्छी सीरीज देखी. मुझे लगता है कि क्रिकेट इसी तरह से खेला जाना चाहिए. अब अगर आप टीम इंडिया की इस रणनीति के तहत खेलने की बात करें, तो मुझे लगता है कि हर टीम की अपनी अलग स्ट्रैटजी होती है और हर कोई मैच जीतने के लिए ही खेलता है."

ये भी पढ़ें : वर्ल्ड कप 2023 के लिए टिकट रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें, कहां और कैसे होगी बुकिंग

Advertisment

पहले पहुंचना होगा टॉप-4 में

टीम इंडिया ने पिछले 10 सालों से कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. आखिरी बार 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था. ऐसे में अब घरेलू सरजमीं पर होने वाले इस मेगा इवेंट को लेकर फैंस के बीच भी काफी उत्साह है. हालांकि, कपिल देव का कहना है कि, टीम इंडिया को सबसे पहले तो टॉप-4 में पहुंचने की कोशिश करनी चाहिए. इसके बाद ही उन्हें आगे के बारे में सोचना चाहिए. आपको सेमीफाइनल्स जैसे मुकाबलों में थोड़े लक की जरूरत भी होती है, लेकिन सबसे अहम बात यही है कि आप पहले टॉप-4 में पहुंचे.

Source : Sports Desk

odi WORLD CUP 2023 Indian Team For ODI WC 2023 Rohit Sharma Captaincy Record Rohit Sharma Kapil Dev Kapil Dev On Rohit Sharma Captaincy
Advertisment
Advertisment