Advertisment

बेन स्टोक्स की लीग क्रिकेट में वापसी, 2025 में इस फ्रेंचाइजी के लिए खेलते नजर आएंगे

Ben Stokes:  आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले बेन स्टोक्स ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था. लेकिन अब स्टोक्स फिर से लीग क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं.

author-image
Publive Team
New Update
Ben Stokes will be playing for MI Capetown in SA20 2025

बेन स्टोक्स की लीग क्रिकेट में वापसी( Photo Credit : Social Media )

Advertisment

Ben Stokes:  इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स आधुनिक समय के उन चुनिंदा क्रिकेटरों में हैं जिन्होंने लीग क्रिकेट की जगह अपने देश के लिए खेलने और टेस्ट क्रिकेट खेलने को प्राथमिकता दी है. स्टोक्स आईपीएल में भी खेले हैं लेकिन तभी जब वे चाहते हैं. आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले भी उन्होंने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था. लेकिन अब स्टोक्स लीग क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं और 2025 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. 

आईपीएल नहीं बल्कि इस लीग में दिखेंगे

द टेलिग्राफ के मुताबिक बेन स्टोक्स साउथ अफ्रीका टी20 लीग 2025 में एमआई केपटाउन की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे. स्टोक्स का किसी भी टीम के साथ जुड़ना उसकी ताकत को बढ़ा देता है. वे जितने खतरनाक बल्लेबाज हैं उतने ही बेहतरीन गेंदबाज भी हैं. साउथ अफ्रीका की पिच उनकी प्लेइंग स्टाइल को सूट भी करती है इसलिए एमआई केपटाउन के लिए वे काफी उपयोगी हो सकते हैं.  

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

टी 20 करियर पर नजर 

इंग्लैंड को टी 20 विश्व कप 2022 का विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले बेन स्टोक्स ने राष्ट्रीय टीम के  लिए 43 मैचों में 1 अर्धशतक लगाते हुए 585 रन बनाए हैं और 26 विकेट लिए हैं. वहीं आईपीएल में स्टोक्स पुणे सुपरजायंट्स, राजस्थान रॉयल्स और सीएसके के लिए खेल चुके हैं.  45 आईपीएल मैचों में 2 शतक और 2 अर्धशतक लगाते हुए 935 रन उनके नाम दर्ज हैं वहीं उन्होंने 28 विकेट भी लिए हैं. आईपीएल 2025 की मेगा नीलामी में भी स्टोक्स के शामिल होने की उम्मीद है. अगर वे नीलामी में आते हैं तो उन पर रिकॉर्ड बोली लग सकती है. पूर्व में भी स्टोक्स रिकॉर्ड कीमत पर बिक चुके हैं. स्टोक्स को सीएसके ने आईपीएल 2023 की नीलामी में 16.25 करोड़ में खरीदा था लेकिन वे बीमारी की वजह से पूरे सीजन ही वे चेयर पर बैठे रहे और टीम को उनकी क्षमता का कोई फायदा नहीं हुआ था. 

यह भी पढ़ें- IND W vs PAK W: भारतीय टीम ने पाकिस्तान को रौंदा, 35 गेंद पहले 7 विकेट से जीत दर्ज की

Source : Sports Desk

sports news in hindi cricket news in hindi टी20 वर्ल्ड कप ben-stokes बेन स्टोक्स mi capetown एमआई केपटाउन SA20 2025
Advertisment
Advertisment