Advertisment

ICC Champions Trophy 2025: आईसीसी की सालाना बैठक में पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका

ICC Champions Trophy 2025: श्रीलंका में आईसीसी की सालाना बैठक 19 से 22 जुलाई तक हुई. इस बैठक में सभी सदस्य क्रिकेट बोर्ड के प्रतिनिधि मौजूद थे. इस बैठक से पाकिस्तान को बड़ी उम्मीदें थी.

author-image
Publive Team
एडिट
New Update
Big blow for Pakistan as ICC Champions Trophy 2025 not discussed in ICC annual meeting held in Sri L

ICC Champions Trophy 2025: पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका ( Photo Credit : Social Media )

ICC Champions Trophy 2025: श्रीलंका में आईसीसी की सालाना बैठक 19 से 22 जुलाई तक हुई. इस बैठक में सभी सदस्य क्रिकेट बोर्ड के प्रतिनिधि मौजूद थे. इस बैठक से पाकिस्तान को बड़ी उम्मीदें थी लेकिन मीटिंग की समाप्ति के बाद जो खबरे आ रही हैं वो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को निराश करने वाला है. पीसीबी को उम्मीद थी कि आईसीसी इस बैठक में चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से संबंधित कोई बड़ी घोषणा करेगी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. पीसीबी के लिए ये काफी निराशाजनक है.

Advertisment

पीसीबी को मिली निराशा

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का अधिकृत आयोजक पाकिस्तान है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस मेगा इवेंट की तैयारी कर रहा है. कराची, रावलपिंडी और लाहौर स्टेडियम का पुननिर्माण कार्य भी हो रहा है जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. लेकिन पीसीबी की तैयारियों पर बीसीसीआई की वजह से ग्रहण लग गया है. रिपोर्टों के मुताबिक, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए भारतीय टीम की पाकिस्तान जाने की संभावना न के बराबर है. इस खबर ने पीसीबी की मुश्किल बढ़ाई हुई है. इसलिए पीसीबी चाहता था कि आईसीसी अपने सालाना बैठक में चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम की मौजूदगी पर बयान दे. लेकिन इस विषय पर आईसीसी की तरफ से कोई बयान नहीं दिया गया. खबरों के मुताबिक बैठक में चैंपियंस ट्रॉफी से संबंधित कोई भी चर्चा बैठक में नहीं हुई. ये पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है. 

पाकिस्तान को किस बात का है डर?

भारतीय टीम की चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं जाने वाली खबरों ने पाकिस्तान की चिंता बढ़ा दी है. उसे इस बात का डर है कि अगर बीसीसीआई की तरफ से टीम इंडिया के पाकिस्तान न जाने की आधिकारिक घोषणा कर दी गई तो ये भी हो सकता है कि इवेंट हाईब्रिड मॉडल में आयोजित हो या फिर पाकिस्तान की जगह पूर्ण रुप से किसी दूसरे स्थान पर चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन हो. बीसीसीआई द्वारा टीम इंडिया को एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान न भेजने के बाद ये टूर्नामेंट हाईब्रिड मॉडल में हुआ था. पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी में इसकी एशिया कप वाली पुनरावृत्ति नहीं चाहता. 

यह भी पढ़ें- Paris Olympics 2024: देश के लिए मेडल जीतने से बड़ा कुछ नहीं, 19 माह की बेटी को छोड़ पेरिस पहुंची ये एथलिट

Source : Sports Desk

ICC annual meeting ICC PCB Mohsin Naqvi Pakistan Cricket Board cricket news in hindi sports news in hindi ICC Champions Trophy 2025 bcci
Advertisment