Advertisment

बीसीसीआई अध्यक्ष Sourav Ganguly का बड़ा बयान, खिलाड़ियों को लेकर कह दी ये बात

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड को मात देकर वापस टीम इंडिया से जुड़ गए हैं.

author-image
Satyam Dubey
New Update
Sovrav Ganguly

Sovrav Ganguly ( Photo Credit : File Photo)

टीम इंडिया (Team India) तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहले मुकाबला आज इंग्लैंड के खिलाफ साउथैम्टन में रात साढ़े 10 बजे से खेलेगी. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड को मात देकर वापस टीम इंडिया से जुड़ गए हैं. टी20 सीरीज (T20 Series) का पहले मुकाबला शुरू होने से एक दिन पहले ही प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) कर बताया कि वो वापसी को लेकर बेताब हैं, और टीम इंडिया में खेलने को तत्पर हैं. खिलाड़ियों के लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बड़ा बयान दिया है. आइए जानते हैं कि गांगुली ने क्या कहा है. 

Advertisment

दरअसल, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) से टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों को लेकर एक सवाल पूछा गया. जिसका जवाब देते हुए गांगुली ने बड़ा बयान दिया है. सौरव गांगुली से पूछा गया कि इस वक्त क्रिकेटर देश के लिए खेलने के बजाय आईपीएल (IPL) या फिर फ्रेंचाइजी क्रिकेट (Franchise Cricket) को ज्यादा तवज्जो देते हैं. इस सवाल के जवाब में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि हिंदुस्तान में ऐसा बिल्कुल नहीं होगा.

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) आगे कहा कि देश के लिए खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए बहुत बड़ी बात होती है. अगर कोई खिलाड़ी अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहा है तो मुझे नहीं लगता कि वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट को ज्यादा तवज्जो देगा. गांगुली ने कहा कि भारतीय खिलाड़ी आईपीएल या फिर फ्रेंचाइजी क्रिकेट को ज्यादा तवज्जो नहीं देते हैं, मैं इस बात से आश्वस्त हूं. भारत में फ्रेंचाइजी क्रिकेट के बजाय खिलाड़ी देश के लिए खेलना पसंद करते हैं.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup : टी20 वर्ल्ड कप से साफ हो सकता है इस बड़े खिलाड़ी का पत्ता, जानें वजह

Advertisment

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) कहा कि इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड जैसे देशों में टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) को प्राथमिकता दी जाती है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत के क्रिकेटर फ्रेंचाइजी क्रिकेट (Franchise Cricket) के बजाय अपने देश के लिए खेलना चाहते हैं. 

ENG vs Ind t20 Rohit Sharma eng vs ind england vs india Sourav Ganguly
Advertisment
Advertisment