Advertisment

क्रिकेट में एंट्री के लिए तैयार संजय दत्त, करोड़ों खर्च कर इस टीम के बने मालिक

Sanjay Dutt In Cricket : बॉलीवुड स्टार संजय दत्त अब क्रिकेट में एंट्री के लिए तैयार हैं. उन्होंने एरीज ग्रुप ऑफ कंपनीज के सर सोहन रॉय के साथ मिलकर हरारे हरिकेन्स नाम की टीम को खरीदा है और इस फ्रेंचाइजी के को-ओनर बन गए हैं. 

author-image
Sonam Gupta
New Update
sanjay dutt bought team harare hurricanes zim afro t10 tournament

sanjay dutt bought team harare hurricanes zim afro t10 tournament( Photo Credit : Social Media)

Sanjay Dutt In Cricket : बॉलीवुड स्टार संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने एक्टिंग के साथ-साथ अब क्रिकेट में एंट्री की तैयारी कर ली है. मौजूदा समय में वर्ल्ड क्रिकेट में फ्रेंचाइजी लीग्स का काफी क्रेज है. इस बीच दत्त ने जिम्बाब्वे अपने देश में ‘ज़िम एफ्रो टी10’ टूर्नामेंट कराने की तैयारी में जुटा हुआ है, जिसका आगाज 20 जुलाई से होगा. इसी टूर्नामेंट में मशहूर एक्टर संजय दत्त ने एरीज ग्रुप ऑफ कंपनीज के सर सोहन रॉय के साथ मिलकर हरारे हरिकेन्स नाम की टीम को खरीदा है और इस फ्रेंचाइजी के को-ओनर बन गए हैं. 

Advertisment

क्रिकेट को हर कोने में ले जाना चाहते हैं Sanjay Dutt

इस बात में कोई संदेह नहीं है की क्रिकेट को भारत में काफी अधिक पसंद किया जाता है. बड़ा हो या बच्चा हर कोई इस गेम से खुद को जोड़ता है. तभी तो IPL को भारत में त्यौहार की तरह मनाया जाता है, जिसमें फैंस बढ़-चढ़कर अपनी टीमों को सपोर्ट करने पहुंचते हैं. एक्टर संजय दत्त भी इस बात से इत्तेफाक रखते हैं और उनका कहना है की वह इस खेल को दुनिया के हर कोने में ले जाना चाहते हैं. 

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त ने कहा, “भारत में क्रिकेट एक धर्म की तरह है और खेल के सबसे बड़े देशों में से एक है, मुझे लगता है कि यह हमारा फर्ज है कि हम खेल को दुनिया के हर कोने में ले जाएं. खेल में ज़िम्बाब्वे का इतिहास अच्छा है और इसके साथ जुड़ना और प्रशंसकों को एक महान समय बिताने में मदद करना कुछ ऐसा है जो वाकई में मुझे खुशी देता है. . मैं हरारे हरिकेंस के जिम एफ्रो टी10 में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हूं.”

Advertisment

एक्टर्स को लुभाती है फ्रेंचाइजी लीग

IPL के आने के बाद से पूरी दुनिया में फ्रेंचाइजी क्रिकेट का अलग ही क्रेज देखने को मिला है. तमाम बड़े-बड़े देश घरेलू फ्रेंचाइजी लीग की शुरुआत कर चुके हैं. वहीं बॉलीवुड एक्टर्स को भी इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते देखा गया है. शाहरुख खान और जूही चावला IPL फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के सह मालिक हैं. वहीं प्रीति जिंटा पंजाब किंग्स की को-ओनर हैं. इतना ही नहीं कैरेबियन प्रीमियर लीग की त्रिनबागो नाइट राइडर्स के मालिक हैं.

कुल 5 टीमें लेंगी टूर्नामेंट में हिस्सा

Advertisment

जिम एफ्रो टी10 जिम्बाब्वे का पहला ऐसा फ्रेंचाइजी क्रिकेट इवेंट होने वाला है, जो हरारे में खेला जाएगा. वहीं इसके लिए खिलाड़ियों का ड्राफ्ट 2 जुलाई को हरारे में ही एक इवेंट के दौरान होगा. यह जिम एफ्रो टूर्नामेंट का पहला सीजन होगा.  जिम्बाब्वे द्वारा आयोजित इस टूर्नामेंट में डरबन कलंदर्स, केपटाउन सैम्प आर्मी, बुलावायो ब्रेव्स, जोबर्ग लायंस और हरारे हरिकेन्स के रूम में कुल 5 टीमें हिस्सा लेंगी. 

ये भी पढ़ें : WI vs IND : 12 जुलाई से नहीं शुरू हो पाएगी टेस्ट सीरीज, बड़ी वजह आई सामने !

Harare Hurricanes संजय दत्त Sanjay Dutt Zimbabwe's cricket tournament Bollywood Actor Sanjay Dutt Sanjay Dutt bought cricket team क्रिकेट में संजय दत्त Sanjay Dutt in Cricket
Advertisment
Advertisment