Advertisment

INDvsENG 2022 : बुमराह को मिला ब्रह्मास्त्र, पहले ही घंटे में हो जाएगा काम!

INDvsENG 2022 : अब बुमराह का ब्रम्हास्त्र टीम इंडिया को इस मैच में जीत दिलाएगा. और यकीन मानिए ये आंकड़े इस ब्रम्हास्त्र के लिए गवाही दे रहे हैं.

author-image
Shubham Upadhyay
एडिट
New Update
bumrah get this player to win 5th test match in ind vs eng

bumrah get this player to win 5th test match in ind vs eng( Photo Credit : Twitter)

INDvsENG 2022 : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है. भारतीय टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है. भारत को अगर 15 साल का इंतजार पूरा करना है तो इंग्लैंड की टीम को इस मैच में या तो मात देनी होगी या फिर मैच ड्रा कराना होगा. क्योंकि मैच अगर इंग्लैंड की टीम जीत जाती है तो सीरीज ड्रा हो जाएगी. लेकिन भारत की हालत अभी इस मैच में ठीक नहीं चल रही है. मैदान पर जहां भारत के खिलाड़ी विकेट्स के लिए तरस रहे हैं. इस मैच की पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाया था. लेकिन मैच के चौथे दिन भारतीय गेंदबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. अब जब इंग्लैंड को 119 रन की दरकरार है और उसके पास अभी  7 विकेट्स बचे हैं. लेकिन अब बुमराह का ब्रम्हास्त्र टीम इंडिया को इस मैच में जीत दिलाएगा. और यकीन मानिए ये आंकड़े इस ब्रम्हास्त्र के लिए गवाही दे रहे हैं.

Advertisment

हम जिस ब्रम्हास्त्र की बात कर रहे हैं उनका नाम है मोहम्मद शमी. मोहम्मद शमी के रिकार्ड्स बताते हैब कि पांचवीं पारी में ये खिलाड़ी जमकर विकेट्स लेता है. वैसे भी इंग्लैंड हो या भारत पांचवीं पारी में बल्लेबाजी करना बहुत ही मुश्किल होता है. शमी की गेंदे स्विंग होती हैं और वो अलग-अलग स्पीड से बॉल कराते हैं. इस पिच पर शमी से खतरनाक बॉलर और कोई हो नहीं सकता है. शमी के करियर की बात करें तो 60 टेस्ट मैचों की 114 पारियों में 216 विकेट्स अपने नाम कर चुके हैं. साथ में 6 बार विकेट्स भी ले चुके हैं.

मैच की बात करें तो पहली पारी में पंत और जडेजा के शानदार शतक के बदौलत भारत ने 416 रन बनाए थे. इसके जबाव में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 284 रन ही बना सकी. और भारत को 132 रन की बढ़त मिली। जो कि मैच अपने नाम करने के लिए बेहद जरूरी थी. दूसरी पारी में भारत के बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर सके. टीम सिर्फ 245 रन ही बना सकी. भारत ने इंग्लैंड के सामने 378 रन का लक्ष्य दिया। और कल चौथे दिन का खेल ख़त्म होने तक इंग्लैंड की टीम ने 3 विकेट्स के नुक्सान पर 259 रन बना लिए हैं. टीम सिर्फ जीत से 119 रन ही दूर है. ऐसे में कहा जा सकता है कि  भारत जीत से दूर खिसकते हुए हार की कगार पर खड़ा है.

anushka sharma and virat kohli india vs england birmingham india-vs-england india vs england 5th test match india-vs-england-live Virat Kohli India vs England Test
Advertisment
Advertisment