Advertisment

INDvsENG : बुमराह अपने खेल से मैच हार कर भी दिल जीत गए!

INDvsENG 2022 : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच कल पूरा हो गया. इस मैच के तीसरे दिन तक भारतीय टीम जीत रही थी, लेकिन दूसरी पारी की बल्लेबाजी ने टीम इंडिया के सपने को अधूरा ही छोड़ दिया.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
bumrah is best bowler in india vs england test series

bumrah is best bowler in india vs england test series( Photo Credit : Twitter)

INDvsENG 2022 : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच कल पूरा हो गया. इस मैच के तीसरे दिन तक भारतीय टीम जीत रही थी, लेकिन दूसरी पारी की बल्लेबाजी ने टीम इंडिया के सपने को अधूरा ही छोड़ दिया. 2007 के बाद से टीम इंडिया इंग्लैंड को उसकी ही सरजमीं पर हराने का सपना देख रही थी. पर ऐसा हो ना सका. जैसा आप जानते ही हैं कि रोहित शर्मा कोरोना की वजह से इस मैच से बाहर थे और उनकी जगह बुमराह को कप्तान बनाया गया था. सभी के मन में ये सवाल था कि बुमराह किस तरह से कप्तानी कर पाएंगे. पर बुमराह ने डट कर इंग्लैंड के साथ मुकाबला किया. कप्तानी के साथ-साथ खुद के प्रदर्शन को भी बखूबी से निभाया.  मैच भले ही बुमराह टीम इंडिया को जीता ना पाए हों पर उन्होंने अपने फैंस का दिल जरूर जीत लिया है.

Advertisment

भारत की पहली पारी आपको याद जरूर होगी। पहली पारी में टीम इंडिया ने 416 रन का टारगेट रखा था. पंत और पुजारा ने तो शानदार बल्लेबाजी की ही थी साथ में बुमराह ने भी यादगार पारी खेल दी थी. ब्रॉड के ओवर को जिस तरीके से इस शानदार गेंदबाज ने खेला वो सभी क्रिकेट फैंस का दिल जीत ले गया. 16 गेंदों में बुमराह ने ताबड़तोड़ 31 रन बना डाले थे. और वो भी नॉट आउट होकर. ये बुमराह के करियर की अभी तक की सबसे लंबी पारी थी.

अब आप कप्तानी का जादू कहिए या कुछ और बुमराह ने जिस तरीके से अपने माइंड को शांत रखा, लगा ही नहीं सामने कोई गेंदबाज बल्लेबाजी कर रहा है. बुमराह यहीं नहीं रूकते हैं. जब गेंदबाजी की बात आई तो टीम इंडिया का ये धाकड़ गेंदबाज 3 विकेट्स भी निकाल ले गया. और सिर्फ रन दिए 68. और दूसरी पारी में जहां गेंदबाज विकेट्स के लिए तरस रहे थे उस पारी में भी सिर्फ बुमराह ही विकेट्स झटक सके. यानी कप्तानी का बोझ बुमराह के ऊपर बिल्कुल भी नहीं दिखाई दिया.

india vs england birmingham india-vs-england india vs england 5th test match india-vs-england-live India vs England Test
Advertisment
Advertisment