Advertisment

Rinku Singh : KKR छोड़ अब गुजरात टाइटंस के लिए खेलेंगे रिंकू सिंह? नेहरा का बयान आया सामने

Rinku Singh : स्टार फिनिशर रिंकू सिंह एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए पहले टी-20 मैच में रिंकू ने फंसे हुए मैच को अपनी पावर से भारत को जिताया.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Kolkata Knight Riders Rinku Singh

Kolkata Knight Riders Rinku Singh( Photo Credit : Social Media)

Rinku Singh : भारत ने पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हरा दिया. विशाखापट्टनम में दोनों टीमों के बीच बहुत ही रोमांचक मुकाबला खेला गया था, जहां टीम इंडिया ने आखिरी ओवर में धमाकेदार जीत दर्ज की. भारत की जीत में रिंकू सिंह का जलवा देखने को मिला. बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ने केवल 14 गेंदों पर नाबाद 22 रन बना डाले. रिंकू की आतिशी पारी के बाद आशीष नेहरा का एक बड़ा बयान सामने आया हैं. 

Advertisment

KKR रिलीज Rinku Singh को रिलीज?

पहले टी-20 मैच के खत्म होने के बाद आशीष नेहरा ने अपने बयान में कहा कि अगर कोलकाता नाइट राइडर्स रिंकू सिंह को रिलीज कर देती है, तो बाकी की 9 टीमें उनके पीछे पड़ जाएगी. उन्होंने कहा- "इन्हें अब किसी स्काउट की जरूरत नहीं है, क्योंकि इन्हें जहां पहुंचना है वो वहां आ चुके हैं. इस सर्कल के अंदर एक बार जब आप आ जाते हैं, तो बाकी लोग बाहर बैठकर सिर्फ देखते हैं. स्काउट हो चाहे जो भी हो. जैसा कि ये (अभिषेक नायर) कह रहे हैं कि केकेआर आपको छोड़ेगा नहीं, मैं तो उम्मीद करता हूं (केकेआर) रिटेन करे, पर अगर नहीं किया तो बाकी जो 9 टीम हैं वो भी नहीं छोड़ेगी.''

आपको बता दें कि नेहरा हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस के कोच हैं. उनकी कोचिंग में टीम ने शानदार प्रदर्शन भी किया है. हालांकि आशीष के बयान के बाद केकेआर के असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर ने भी तुरंत रिएक्ट करते हुए कहा, "मैं जितना बताऊं कम है, लेकिन रिंकू सिंह की जर्नी पिछले 5-6 साल की रही है. सब अब रिंकू सिंह को देख रहे हैं...मगर पिछले 4-5 सालों में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में जो बदलाव लाए हैं, जो सोच में बदलाव लाए हैं, ट्रेनिंग में फिटनेस में...एक अलग सा पैशन है इनके दिमाग में. दिल के बहुत साफ और सरल हैं."

Advertisment

नेहरा ने आगे कहा, "चोट के कारण वह एक साल आईपीएल नहीं खेल पाए थे, उसके बाद इन्होंने कॉल करके मुझे कहा था कि सर आप मुझे ले लेना, इस बार मैं बहुत अच्छा करूंगा. तब मैंने कहा था कि केकेआर तो आपको छोड़ेगा नहीं."

कमाल का किया था प्रदर्शन

आईपीएल 2023 में रिंकू सिंह ने केकेआर के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया था. 14 मैचों में उन्होंने 149.53 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट से कुल 474 रन बनाए थे, जिसनें 29 छक्के शामिल थे. रिंकू 2018 से आईपीएल खेल रहे हैं और शुरू से वो केकेआर का हिस्सा है. आईपीएल के ओवरऑल 31 मैचों में उन्होंने 142 के स्ट्राइक रेट से कुल 725 रन बनाए हैं. अब देखना बड़ा ही दिलचस्प होगा कि केकेआर रिंकू को रिलीज करती है या अपने पास बनाए रखती है. आईपीएल 2024 का ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में होने वाला है.

Advertisment

Source : Sports Desk

kolkata-knight-riders kkr ipl rinku singh ipl-news-in-hindi rinku singh updates ipl update Rinku Singh Indian Cricket team ind-vs-aus india vs australia
Advertisment
Advertisment