Advertisment

तेंदुलकर और मैं उसके सामने कुछ नहीं थे, ब्रायन लारा ने इस बल्लेबाज की जमकर तारीफ की

Brian Lara: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और क्रिकेट इतिहास के महानतम बल्लेबाजों में शुमार किए जाने वाले ब्रायन लारा ने एक ऐसा बयान दिया है जिसने क्रिकेट के विशेषज्ञों को सोचने पर मजबूर कर दिया है.

author-image
Publive Team
New Update
Carl Hooper

ब्रायन लारा ने इस बल्लेबाज की जमकर तारीफ की( Photo Credit : Social Media )

Brian Lara: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और क्रिकेट इतिहास के महानतम बल्लेबाजों में शुमार किए जाने वाले ब्रायन लारा ने एक ऐसा बयान दिया है जिसने क्रिकेट के विशेषज्ञों को सोचने पर मजबूर कर दिया है. दरअसल, क्रिकेट में जब में श्रेष्ठ बल्लेबाजों की बात होती है तो सबसे पहले सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा का नाम लिया जाता है. इनके बाद ही किसी भी बल्लेबाज का नाम आता है. लेकिन लारा ने अपने बयान से एक अलग ही बहस को जन्म दे दिया है. लारा ने अपने साथ खेल चुके खिलाड़ी को खुद से और तेंदुलकर से बेहतरीन बताया है. 

Advertisment

मुझसे और सचिन से बेहतर था

ब्रायन लारा ने कार्ल हूपर को खुद से और सचिन तेंदुलकर से बेहतर बल्लेबाज माना है. लारा का मानना है कि वे और तेंदुलकर हूपर के टैलेंट के आसपास भी नहीं थे. लारा ने अपनी नई किताब 'द इंग्लैंड क्रोनिकल्स' में लिखा है कि, 'कार्ल उन श्रेष्ठ खिलाड़ियों में से था जिन्हें मैंने देखा है. मैं कहूंगा कि तेंदुलकर और मैं भी उसके टैलेंट के करीब नहीं पहुंच पाएं. कार्ल के बतौर खिलाड़ी और कप्तान करियर पर नजर डालें तो उनके आंकड़े बेहद अलग हैं. कप्तान के रूप में उनका औसत 50 के करीब था. उन्होंने जिम्मेदारी का आनंद लिया लेकिन खिलाड़ी के तौर पर वे अपनी क्षमता के साथ न्याय नहीं कर पाए. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

करियर पर नजर 

कार्ल हूपर मध्यक्रम के एक शानदार बल्लेबाज होने के साथ साथ बेहतरीन स्पिन गेंदबाज भी थे. 1987 में अपना करियर शुरु करने वाले हूपर ने वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी मैच 2003 में खेला था. 102 टेस्ट में 13 शतक और 27 अर्धशतक लगाते हुए 5762 रन बनाने वाले हूपर ने 114 विकेट भी लिए हैं. वहीं 227 वनडे मैचों की 206 पारियों में 7 शतक और 29 अर्धशतक लगाते हुए 5761 रन बनाने के साथ ही 193 विकेट उनके नाम दर्ज हैं.  2001 से 2002 तक  वे कप्तान थे. इस दौरान भारत के खिलाफ होम टेस्ट सीरीज में उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाई थी. वे 22 टेस्ट में वेस्टइंडीज के कप्तान थे.  संन्यास के बाद हूपर कोचिंग के क्षेत्र में सक्रिय हैं. ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट में वेस्टइंडीज को 27 साल बाद मिली जीत में विंडिज टीम के कोच हूपर ही थे. 

यह भी पढ़ें- विश्व कप के बाद विंबलडन 2024 में रोहित शर्मा का भौकाल, हिटमैन की इस तस्वीर ने तोड़े लोकप्रियता के सारे रिकॉर्ड

Source : Sports Desk

सचिन तेंदुलकर Brian Lara Sports News Hindi Sachin tendulkar ब्रायन लारा cricket news in hindi Carl Hooper कार्ल हूपर
Advertisment