Advertisment

Champions Trophy 2025 : चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर विवाद जारी, आज भारत के पाकिस्तान जाने पर होगा फैसला

India vs Pakistan: भारत चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान जाने को तैयार नहीं है. लेकिन अब जल्द ही इस पर कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Champions Trophy 2025 IND vs PAK

चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर विवाद जारी( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

India vs Pakistan: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 (Champions Trophy 2025) को लेकर बीसीसीआई और पीसीबी के बीच गहमागहमी जारी है. भारतीय टीम टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाने को तैयार नहीं है, लेकिन जल्द ही इसको लेकर कोई बड़ा फैसला ले लिया जाएगा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी जल्द भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह से मुलाकात कर सकते हैं. ये दोनों आईसीसी की सलामा मीटिंग में श्रीलंका में मिल सकते हैं. नकवी भारत और पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज के लिए भी बात कर सकते हैं.

ICC की इस मीटिंग में कई मामलों पर चर्चा होगी, लेकिन अभी चैंपियंस ट्रॉफी बड़ा मुद्दा होगा, क्योंकि अभी तक टूर्नामेंट को लेकर कोई बड़ा फैसला नहीं लिया गया है. हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी हाईब्रिड मॉडल के तहत होगा या नहीं, इस पर जल्द ही फैसला ले लिया जाएगा. इससे पहले एशिया कप 2023 को लेकर भी काफी विवाद हुआ था, जिसके बाद इसे हाइब्रिड मॉडल पर खेला गया. 

भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज को लेकर हो सकती है बात

एक रिपोर्ट के मुताबिक पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन नकवी भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज के लिए जय शाह से बातचीत कर सकते हैं. वे इसका आयोजन नेचुरल वेन्यू पर करवाने के लिए बात कर सकते हैं. श्रीलंका में 19 से 22 जुलाई तक आईसीसी की एजीएम आयोजित हो रही है. इसमें दोनों ही टीमों के पदाधिकारी मुलाकात करेंगे.

यह भी पढ़ें: बीसीसीआई ने दिखाया बड़ा दिल, पेरिस ओलंपिक के लिए जा रहे एथलिट को करोड़ों की मदद, जय शाह ने दी जानकारी

चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर अभी तक नहीं हुआ है कोई फैसला

टीम इंडिया पिछली बार एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं गई थी. यह टूर्नामेंट हाईब्रिड मॉडल के तहत हुआ था. एशिया कप 2023 के अपने सभी मैच भारत ने श्रीलंका में खेला था. अब एक बार फिर से Champions Trophy 2025 भी हाईब्रिड मॉडल के तहत करवाया जा सकता है. बीसीसीआई जल्द ही टूर्नामेंट को लेकर फैसला ले सकती है. ICC टीम इंडिया के मुकाबलों को दुबई या श्रीलंका में आयोजित करवा सकता है. श्रीलंका में आईसीसी की मीटिंग के दौरान चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर चर्चा होना तय है.

Source : Sports Desk

India vs Pakistan IND vs PAK sports news in hindi cricket news in hindi bcci Champions Trophy 2025 Jay Shah PCB champions trophy Mohsin Naqvi champions trophy news India vs Pakistan Champions Trophy 2025
Advertisment
Advertisment